मेगा ब्लॉक के चलते रेल यात्रियों की बढ़ सकती है परेशानी

Devwrat Bhagat | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: November 15, 2017, 11:17 AM IST
मेगा ब्लॉक के चलते रेल यात्रियों की बढ़ सकती है परेशानी
जानकारी देते सीनियर डीसीएम तन्मय मुखोपाध्याय
Devwrat Bhagat | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: November 15, 2017, 11:17 AM IST
छत्तीसगढ़ के रायपुर में दक्षिण पूर्वी रेलवे के खड़गपुर रेल मंडल के अंतर्गत यार्ड के आधुनिकीकरण को लेकर 15 नवंबर से 19 नवंबर तक के लिए मेगा ब्लॉक किया गया है.

यार्ड के आधुनिकीकरण और तीसरी रेल लाइन को यार्ड से जोड़ने के साथ रेलवे स्टेशनों में आवश्यक रखरखाव और मरम्मत के लिए 5 दिनों के लिए मेगा ब्लॉक किया गया है. इससे हावड़ा-मुंबई-अहमदाबाद रूट की कुल 16 एक्सप्रेस और सुपरफास्ट ट्रेनों को रद्द किया गया है.

मेगा ब्लॉक की वजह से मेल, कुर्ला, गीतांजलि, अहमदाबाद समेत 20 ट्रेनें प्रभावित रहेंगी. तकरीबन सभी ट्रेनें एक या दो दिनों के लिए रद्द रहेंगी, साथ ही कुछ ट्रेनें आधे रास्ते में ही समाप्त कर वापस भेज दी जाएंगी.

इस बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए सीनियर डीसीएम तन्मय मुखोपाध्याय ने कहा कि इस दौरान पूरी तरह से वैकल्पिक व्यवस्था सुनिश्चित कराना संभव नहीं है. इसलिए रेलवे ने इस ओर ध्यान देते हुए सभी ट्रेनों को अगल-अलग दिन रद्द किया है, ताकि यात्रियों को ज्यादा परेशानी न हो. उन्होंने कहा कि इसमें रेलवे द्वारा एक दिन में सिर्फ एक या दो ट्रेनों को ही कैंसिल किया गया है.

सीनियर डीसीएम ने कहा कि जो ट्रेनें वैकल्पिक रूट से चल रही हैं या अपना टाइम बदलकर चल रही हैं, उन ट्रेनों में यात्री अपना रिजर्वेशन करा सकते हैं. हालांकि इस दौरान यात्रियों को होने वाली परेशानी से भी इंकार नहीं किया जा सकता है.

बहरहाल, उन्होंने दक्षिण पूर्वी रेलवे के खड़गपुर रेल मंडल के अंतर्गत यार्ड के आधुनिकीकरण को लेकर कहा कि इससे आगामी दिनों में ट्रेनों की रफ्तार में तेजी आएगी. साथ ही इससे आने वाले दिनों में रेल यातायात और सुगम होगा.
First published: November 15, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर