Assembly Banner 2021

अमित जोगी की गिरफ्तारी का विरोध, जनता कांग्रेस कार्यकर्ताओं का रायपुर में प्रदर्शन

प्रदर्शन के दौरान पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प.

प्रदर्शन के दौरान पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प.

पुलिस (Raipur Police) ने प्रदर्शन और नारेबाजी कर रहे 100 से ज्यादा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार भी किया.

  • Share this:
रायपुर:  जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के कार्यकर्ताओं ने राजधानी रायपुर (Raipur) में बुधवार को प्रदर्शन किया. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी (Amit Jogi) की गिरफ्तारी के विरोध में पार्टी कार्यकर्ताओं ने सीएम हाउस (CM House) घेराव की कोशिश की. बड़ी तादाद में जोगी कांग्रेस (Janta Congress Chhattisgarh J) के कार्यकर्ता विरोध करने उतरे. जोगी कांग्रेस के प्रदर्शन (Protest) को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल को सीएम हाउस के पास तैनात कर दिया गया था. प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच हलकी झड़प भी हुई. पुलिस (Raipur Police) ने प्रदर्शन और नारेबाजी कर रहे 100 से ज्यादा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार (Arrest) भी किया. फिर बाद में सभी को रिहा भी कर दिया गया. अजीत जोगी के निवास से कार्यकर्ता पैदल मार्च करते हुए घेराव के लिए निकले थे.

अमित जोगी का मुखौटा लगाकर प्रदर्शन

अमित जोगी की गिरफ्तारी के विरोध में जनता कांग्रेस के कार्यकर्ता बुधवार को सड़क पर उतरे. गिरफ्तारी के विरोध में कार्यकर्ताओं ने सीएम हाउस घेराव करने की कोशिश की. अमित जोगी का मुखौटा लगाकर कार्यकर्ता प्रदर्शन करने उतरे. हाथ में स्लोगन वाले पोस्टर लिए कार्यकर्ता अपने प्रदेश अध्यक्ष की गिरफ्तारी की विरोध किया. कार्यकर्ताओं ने हमे भी गिरफ्तार करो के नारे भी लगाए. लेकिन घेराव से पहले ही पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोक लिया. एहतियात के मद्देनजर जगह-जगह पुलिस ने बैरिकेड्स लगा दिए थे.



chhattisgarh, raipur, amit jogi, amit jogi arrest, amit jogi arrest protest, protest in raipur over arest of amit jogi, amit jogi citizenship case, janta congres chhattisgarh protest, jccj protest in raipur, छत्तीसगढ़, रायपुर, अमित जोगी, अजीत जोगी, अमित जोगी गिरफ्तार, अमित जोगी की गिरफ्तारी की विरोध, जनता कांग्रेस कार्यकर्ताओं का विरोध, जेसीसी जे का विरोध, रायपुर में जनता कांग्रेस का प्रदर्शन 
हाथ में अमित जोगी का मुखौटा लेकर जोगी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया.

प्रदर्शन में नहीं था कोई बड़ा नेता

जनता कांग्रेस के इस प्रदर्शन में पार्टी का कोई बड़ा चेहरा नहीं था. कार्यकर्ताओं ने अमित जोगी का मुखौटा लगाकर प्रदर्शन किया. बता दें कि जेसीसी जे के सुप्रीमो अजीत जोगी फिलहाल दिल्ली में हैं. बुधवार को उनके रायपुर आने की चर्चा थी लेकिन वे रायपुर पहुंची नहीं. रेणु जोगी और ऋचा जोगी भी कार्यकर्ताओं की अगवाई के लिए मौजूद नहीं थे. अब माना जा रहा है कि अजीत जोगी के राजधानी रायपुर लौटने के बाद जोगी कांग्रेस और उग्र आंदोलन कर सकती है. मंगलवार को भी कार्यकर्ता ने मुख्यमंत्री का पुतला जलाने की कोशिश की थी. फिलहाल प्रदर्शन के मद्दनेजर पुलिस भी सतर्क हो गई है.

ये भी पढ़ें: 

भीमा मंडावी की सुरक्षा में नहीं हुई थी चूक, पहली इन्वेस्टिगेशन रिपोर्ट में खुलासा 

दंतेवाड़ा उपचुनाव: नामांकन के बहाने शक्ति प्रदर्शन करेगी BJP-कांग्रेस, जुटेंगे कई दिग्गज 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज