लाइव टीवी

पुलिस भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी नहीं होने से नाराज परीक्षार्थियों ने दिया धरना

निलेश त्रिपाठी | News18 Chhattisgarh
Updated: June 11, 2019, 3:58 PM IST
पुलिस भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी नहीं होने से नाराज परीक्षार्थियों ने दिया धरना
पुलिस भर्ती परीक्षा में शामिल परी​क्षार्थियों ने दिया धरना.

पुलिस आरक्षक पद की भर्ती की सारी प्रक्रियाओं के बाद भी रिजल्ट जारी नहीं किए जाने के विरोध में युवाओं ने प्रदर्शन किया.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के इदगाह भाठा में करीब 100 युवाओं के दल ने मंगलवार को धरना प्रदर्शन किया. पुलिस आरक्षक पद की भर्ती की सारी प्रक्रियाओं के बाद भी रिजल्ट जारी नहीं किए जाने के विरोध में युवाओं ने प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों में सभी ने पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा दी है. इन युवाओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए जल्द परिणाम जारी करने की मांग की.

बता दें कि छत्तीसगढ़ के बिलासपुर हाई कोर्ट के आदेश के बाद भी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा परिणाम जारी नहीं किये जाने पर याचिकाकर्ताओं ने फिर से कोर्ट की शरण भी ली है. आक्रोशित परीक्षार्थियों ने बीते 10 जून को हाई कोर्ट पहुंच कर अपने अधिवक्ता के माध्यम से अवमानना याचिका दायर करने की प्रक्रिया पूरी की. इसके बाद आज रायपुर में प्रदर्शन करने पहुंचे. युवाओं ने भूपेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

2269 पदों पर भर्ती
गौरतलब है कि 2018 में राज्य शासन ने पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए 2269 पदों के विज्ञापन जारी किया था, जिसमें 61 हजार परीक्षाओं ने परीक्षा दी थी. उसके बाद से आजतक परीक्षा परिणाम जारी नहीं किए गए हैं. जिसके चलते मार्च 2019 में परीक्षार्थियों ने हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी. हाई कोर्ट ने प्रारंभिक सुनवाई के बाद शासन को आदेश देते हुए परीक्षार्थियों के मामले का 60 दिनों के भीतर निराकरण करने कहा था. हाई कोर्ट के आदेश के बावजूद अब तक परीक्षा परिणाम जारी नहीं किया गया.

परीक्षार्थियों को तनाव
परीक्षार्थियों के इस आंदोलन का नेतृत्व कर रहे राजू रजक, नंदलाल राठौर, ललित कुर्रे, प्रकाश तिवारी व अन्य का कहना है कि मई-जून 2018 के कड़ी धूप में मेहनत करने के बावजूद परीक्षा परिणाम जारी नही किये जाने से तनाव में आकर 3 परीक्षार्थियों ने आत्महत्या भी कर ली है. इसके बाद भी परिणाम जारी नहीं किया जा रहा है. परीक्षार्थियों ने अनिश्चितकालीन धरना देने की चेतावनी राज्य सरकार को दी है.

ये भी पढ़ें: सीएम भूपेश बघेल ने मानी आंदोलन कर रहे आदिवासियों की मांग ये भी पढ़ें: रिजल्ट जारी नहीं होने से भड़के पुलिस भर्ती के परीक्षार्थी, आंदोलन की दी धमकी 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 11, 2019, 3:58 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर