लाइव टीवी

रेप के आरोप में पूर्व सीएम डॉ. रमन का पीएस ओपी गुप्ता गिरफ्तार, BJP ने बताया निजी मामला

Mamta Lanjewar | News18 Chhattisgarh
Updated: January 9, 2020, 11:42 AM IST

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के पूर्व सीएम व बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह के निज सचिव (PS) ओपी ​गुप्ता (OP Gupta) को नाबालिग से रेप (Rape) के आरोप में गिरफ्तार (Arrest) किया गया है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के पूर्व सीएम व बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह के निज सचिव (PS) ओपी ​गुप्ता (OP Gupta) को नाबालिग से रेप (Rape) के आरोप में गिरफ्तार (Arrest) किया गया है. पूर्व सीएम के पीएस गुप्ता पर नाबालिग को अपने घर में रखकर दो साल तक रेप करने का आरोप लगा है. इसी मामले में रायपुर (Raipur) की महिला थाना पुलिस (Police) ने कार्रवाई करते हुए ओपी गुप्ता को गिरफ्तार किया गया है. पूर्व सीएम के पीएस की गिरफ्तारी के बाद अब राजनीतिक बयानबाजी भी शुरू हो गई है.

बीजेपी (BJP) ने ओपी गुप्ता की गिरफ्तारी से अपना पल्ला झाड़ लिया है. बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव (Sanjay Srivastava) का इस मामले में बयान सामने आया है. संजय श्रीवास्तव का कहना है कि ये 'ओपी गुप्ता का निजी मामला है. बीजेपी का इससे कोई लेना देना नहीं है. पार्टी को इसकी जानकारी भी नहीं है. रेप जैसे गंभीर मामलों में दोषी कोई भी हो उसपर कार्रवाई होनी चाहिए.'

लगे हैं ये गंभीर आरोप
पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह के पीएस ओमप्रकाश (ओपी) गुप्ता को महि​ला थाना पुलिस ने बीते बुधवार की देर रात गिरफ्तार कर लिया. आरोपी गुप्ता को सिविल लाइंस में रखा गया है. गुप्ता पर नाबालिग छात्रा का यौन शोषण करने का आरोप है. शिकायत में बताया गया है कि पढ़ाई के लिए छात्रा उसके घर में रहती थी. छात्रा ने इस संबंध में रायपुर के महिला थाने में एफआइआर दर्ज कराई थी. राजनांदगांव जिले के एक गांव की रहने वाली किशोरी को उसके पिता पढ़ाई के लिए वर्ष 2016 में पूर्व सीएम के निज सचिव ओपी गुप्ता के राजेंद्र नगर स्थित आवास पर छाेड़ गए थे. वहां पर छात्रा घरेलू काम करने के साथ ओपी गुप्ता और उनकी पत्नी की मालिश किया करती थी. तब नाबालिग 8वीं कक्षा की छात्रा थी. आरोप है कि इस दौरान वर्ष 2016 से दिसंबर 2019 के बीच उसका कई बार शारीरिक शोषण किया गया. आरोपी गुप्ता ने नया रायपुर स्थित अपने सरकारी आवास में उससे रेप की वारदात को अंजाम दिया.

जान से मारने की धमकी
शिकायत के मुताबिक पीड़िता द्वारा विरोध करने पर आरोपी ओपी गुप्ता उसे जान से मारने की धमकी देता था. इसके चलते वे डर गई थी. बाद में छात्रा ने सारी बात अपने परिजनों को बताई. पहले तो वह डर से चुप रहे, लेकिन फिर एक एनजीओ के माध्यम से महिला थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई गई. पुलिस की ओर से मामले की जांच में पुष्टि होने के बाद बुधवार देर रात आरोपी को ओपी गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया गया है.

ये भी पढ़ें:पत्नी से विवाद के बाद युवक ने की अपनी प्रेमिका की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ पंचायत चुनाव: यहां मां और बेटी के बीच ही चुनावी दंगल, किसको मिलेगी जीत? 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 9, 2020, 11:40 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर