Home /News /chhattisgarh /

ptrsu students are suffering for degree action on registrar of biggest university of chhattisgarh cgnt

रविशंकर यूनिवर्सिटी में हड़ताल का असर; न फॉर्म भरे जा रहे, न मिल रही डिग्री, रजिस्ट्रार भी हटाए गए

छत्तीसगढ़ के रविशंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी के छात्रों को अव्यवस्थाओं के कारण परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

छत्तीसगढ़ के रविशंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी के छात्रों को अव्यवस्थाओं के कारण परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

CG Education: छत्तीसगढ़ की सबसे बड़ी यूनिवर्सिटी का हाल बेहाल है. डिग्री, माइग्रेशन, डुप्लीकेट मार्कशीट समेत अन्य जरूरी दस्तावेजों के छात्रों को भटकना पड़ रहा है. कर्मचारी हड़ताल पर हैं. इन सबके बीच यूनवर्सिटी के रजिस्ट्रार को हटा दिया गया है.

अधिक पढ़ें ...

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के पंडित रविशंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी के कर्मचारी इस वक्त बेमियादी हड़ताल पर हैं. इस हड़ताल ने छात्रों की परेशानी बढ़ा दी है. पिछले छह दिनों से कर्मचारियों की हड़ताल चल रही है और इस वजह से यूनिवर्सिटी के सारे कामकाज ठप्प हैं. पंडित रविशंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले छात्र परीक्षा फार्म, डिग्री, माइग्रेशन के लिए यूनिवर्सिटी के चक्कर लगा रहे हैं. लेकिन उन्हे निराश लौटना पड़ रहा है.

यूनिवर्सिटी के कॉलेजों में इस वक्त परीक्षाएं चल रही हैं. सेमेस्टर परीक्षाएं भी अगले महीने से शुरू हो जाएंगी. लेकिन यूनिवर्सिटी में मेंटेनेंस के काम के लिए तैनात कर्मचारियों के हड़ताल में रहने की वजह से रूटीन मेंटेनेंस का काम भी नहीं हो पा रहा है. जिससे छात्र परेशान हैं. छात्र-कर्मचारी संघ के प्रदीप मिश्रा ने बताया कि 10 सूत्रीय मांगों को लेकर उनका प्रदर्शन जारी है.

इन मांगों को लेकर हड़ताल

प्रदीप ने बताया कि सातवें वेतनमान का एरियर्स, पदोन्नति, वेतन वृद्धि, कोरोना से मृत कर्मचारियों के परिजनों को अनुकंपा नियुक्ति और वाहन भत्ते की राशि वापसी समेत कई मांगें हैं. यूनिवर्सिटी प्रशासन ने अब तक कर्मचारियों को ठोस आश्वासन नहीं दिया है और ना ही कोई लिखित पत्र कर्मचारियों तक पहुंचा है. ऐसी स्थिति में कर्मचारियों का कहना है कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होती तब तक हड़ताल जारी रहेगी.

हटाए गए रजिस्ट्रार

हड़ताल कब खत्म होगी इस पर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता और ठीक परीक्षा के समय इस हड़ताल से छात्रों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. इस बीच मंगलवार शाम यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार को हटा दिया गया है. रजिस्ट्रार गिरीश कांत पांडेय को मूल पदस्थापना वाले साइंस कॉलेज भेजा गया है.

Tags: Chhattisgarh news, Raipur news, Strike

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर