लाइव टीवी

दिल्ली में सोनिया-राहुल से मिले CM भूपेश बघेल, पेश की एक साल की परफॉर्मेंस रिपोर्ट
Raipur News in Hindi

Ashraf Kazmi | News18 Chhattisgarh
Updated: January 24, 2020, 12:41 PM IST
दिल्ली में सोनिया-राहुल से मिले CM भूपेश बघेल, पेश की एक साल की परफॉर्मेंस रिपोर्ट
सीएम भूपेश बघेल

सूत्रों के अनुसार इस मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने अपनी सरकार के एक साल का परफॉर्मेंस रिपोर्ट (Performance Report) पार्टी आला कमान के सामने पेश किया है

  • Share this:
दिल्ली/रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने (CM Bhupesh Baghel) शुक्रवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और राहुल गांधी से मुलाकात किया है. सीएम भूपेश बघेल अपने मंत्रिमंडल के सदस्यों, मेयर और पालिका अध्यक्षों के साथ सुबह 11 बजे दिल्ली (Delhi) में सोनिया गांधी के आवास पर उनसे मुलाकात करने पहुंचे थे. सूत्रों के अनुसार इस मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री बघेल अपनी सरकार के एक साल की परफॉर्मेंस रिपोर्ट पार्टी आला कमान के सामने पेश किया. साथ ही आने वाले राज्य बजट को लेकर भी सोनिया गांधी और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से उनकी चर्चा हुई.


इससे पहले छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष मोहन मरकाम ने इस मुलाकात के संबंध में कहा कि चुनाव में जीत ही पार्टी का रिपोर्ट कार्ड (Report Card) है. वहीं राज्य कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस और प्रदेश सरकार देश में एकता की मिसाल है. पिछले दिनों नगरीय निकाय चुनाव में मिली बड़ी जीत के बाद सीएम भूपेश बघेल और कांग्रेस आला कमान की ये पहली बैठक है.

केंद्र सरकार पर साधा निशाना

दिल्ली रवाना होने से पहले सीएम भूपेश बघेल ने रायपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) पर एक बार फिर निशाना साधते हुए कहा कि दोनों ही हिटलर की भाषा बोल रहे हैं. उन्हें पहले यह तय करना चाहिए की दोनों में से झूठ कौन बोल रहा है और सच कौन बोल रहा है. उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि देश की अर्थव्यवस्था चरमरा गई है और ये हिटलर की बोली बोल रहे हैं.
कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके आवास जाकर सीएम भूपेश बघेल ने मुलाकात की है (फाइल फोटो)


बजट प्रस्ताव पर कहा

बजट प्रस्तावों पर मुख्यमंत्री की मंत्रियों से आम विभिन्न संगठनों से जारी चर्चा की जानकारी देते हुए सीएम बघेल ने कहा कि एक साल के कामकाज के बाद समीक्षा रिपोर्ट के आधार पर क्या कुछ नया और बेहतर किया जा सकता है, इस पर विस्तार से चर्चाओं का दौर जारी है. अलग-अलग वर्गों से भी राय ली जा रही है, जिसे समाहित कर राज्य के बेहतरी के लिए बजट लाया जाएगा.

खनिज की रॉल्यटी पर कहा

मुख्यमंत्री ने खनिज की राल्यटी के लिए केंद्र सरकार को पत्र लिख कर चार हजार करोड़ रूपए की मांग की है. प्रधानमंत्री को लिखे पत्र की जानकारी देते हुए सीएम बघेल ने कहा कि जब खदानों का लीज निरस्त (रद्द) हुआ था, तो रॉयल्टी का पैसा कोर्ट के माध्यम से जमा करने के निर्देश थे. जो पैसा राज्यों के थे. इस लिहाज से छत्तीसगढ़ की चार हजार करोड़ रूपए लेनदारी शेष है, जिसे देने के लिए पीएम को पत्र लिखा गया है.

 

ये भी पढ़ें: 

सोशल मीडिया में अजीत जोगी का पोस्टर वायरल, बताया सरपंच पद उम्मीदवार 

CM भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार को लिखा पत्र, 4140 करोड़ खनिज रॉयल्टी देने की मांगी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 24, 2020, 11:56 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर