लाइव टीवी

रायपुर एयरपोर्ट में बढ़ी घरेलू यात्रियों की संख्या, टॉप 3 हो सकता है शामिल

Devwrat Bhagat | News18 Chhattisgarh
Updated: October 19, 2019, 1:15 PM IST
रायपुर एयरपोर्ट में बढ़ी घरेलू यात्रियों की संख्या, टॉप 3 हो सकता है शामिल
एयरपोर्ट सर्विस क्वालिटी में रायपुर के विवेकानंद एयरपोर्ट को देशभर में 5वां स्थान मिला था.

इस साल तकरीबन 10 लाख 32 हजार 925 यात्रियों ने रायपुर से उड़ान भरी है, जिसमें में त्योहारी सीजन का आंकड़ा शामिल नहीं है. ऐसे में रायपुर एयरपोर्ट डोमेस्टिक फाइट के मामले में अपनी रैंकिंग बेहतर कर सकता है.

  • Share this:
रायपुर.  छत्‍तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर का स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट (Raipur Airport) इस साल घरेलू यात्रियों के उड़ान के मामले में अपनी रैंकिंग बेहतर कर सकता है. एयरपोर्ट पर हर साल यात्रियों की संख्या बढ़ रही है. बताया जा रहा है कि इस साल अक्टूबर माह में ही नवरात्रि, दशहरा और दीवाली का त्योहार होने की वजह से यात्रियों की संख्या में काफी इज़ाफा हुआ है. इस साल तकरीबन 10 लाख 32 हजार 925 यात्रियों ने रायपुर से उड़ान भरी है, जिसमें में त्योहारी सीजन का आंकड़ा शामिल नहीं है. ऐसे में रायपुर एयरपोर्ट डोमेस्टिक फाइट के मामले में अपनी रैंकिंग बेहतर कर सकता है.

3 फीसदी बढ़ी यात्रियों की संख्या

आपको बता दें कि घरेलू यात्रियों के उड़ान के मामले में रायपुर देश के टॉप फाइव घरेलू एयरपोर्ट में शामिल है. इस साल रैंकिंग सुधरकर टॉप थ्री में शामिल होने की संभावना बढ़ गई है. अभी तक इस सीजन में यात्रियों की संख्या 3 फीसदी तक बढ़ गई है. छत्तीसगढ़ से लगातार एयर कनेक्टिविटी बढ़ने की वजह से हवाई यात्रियों की संख्या लगातार बढ़ रही है. रायपुर से आसानी से अभी महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, अओडिशा, आंध्रप्रदेश, तेलांगना, गोवा तमिलनाडु के साथ ही कनेक्टिंग फ्लाइट से देश के और कई राज्यों में सीधे पहुंचा जा सकता है.  छत्तीसगढ़ में कारोबार बढ़ने और यहां से ज्यादा युवाओं के बाहर पढ़ने जाने की वजह से भी यात्रियों की संख्या लगातार हर महीने बढ़ रही है. हांलाकि जेट की उड़ाने बंद होने से यात्री संख्या पर भी इसका असर पड़ा था लेकिन अब त्यौहारी सीज़न में ये आंकड़ा कवर होने की उम्मीद है.

मिल चुकी है ये बड़ी उपलब्धि

राष्ट्रीय स्तर पर रायपुर एयरपोर्ट ने अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि की थी. एयरपोर्ट सर्विस क्वालिटी में रायपुर के विवेकानंद एयरपोर्ट को देशभर में 5वां स्थान मिला था. ACI-ASQ रैंकिंग के आधार पर रायपुर एयरपोर्ट को ये रैंकिंग मिली थी. इससे पहले भी रायपुर एयरपोर्ट को कई अवॉर्ड मिल चुके हैं. ACI-ASQ रैंकिंग में भी स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट आ गया था.

ये भी पढ़ें: 

राज्यपाल अनुसुईया उइके ने 8 यूनिवर्सिटी के कुलपतियों से की चर्चा, 5 गांव गोद लेने के दिए निर्देश
Loading...

अफसर बेटे ने की लव मैरिज, गुस्साए लड़की वालों ने पिता को पीटा, फिर किया ऐसा काम... 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 19, 2019, 1:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...