• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • RAIPUR : BJP में CM बदलने का दौर, भूपेश बघेल ने ली चुटकी - खुद पर ही उल्टा पड़ गया दांव

RAIPUR : BJP में CM बदलने का दौर, भूपेश बघेल ने ली चुटकी - खुद पर ही उल्टा पड़ गया दांव

छत्तीसगढ़ में इन दिनों cm बदले जाने की चर्चा ज़ोरों पर है(File)

छत्तीसगढ़ में इन दिनों cm बदले जाने की चर्चा ज़ोरों पर है(File)

Current politics in Chhattisgarh : 2018 के विधानसभा चुनाव में भारी बहुमत से सत्ता में आयी कांग्रेस में सीएम पद की दौड़ में भूपेश बघेल और टी एस सिंहदेव शामिल थे. आखिर में बाजी हाथ लगी बघेल के हाथ. बात ढाई-ढाई साल सीएम बनने की थी. बघेल अपने मुख्यमंत्री कार्यकाल का ढाई साल हाल ही में पूरा कर चुके हैं. सिंहदेव अब कुर्सी खाली होने का इंतजार कर रहे हैं.

  • Share this:

    रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में पिछले दिनों चली राजनीतिक उठापटक और सीएम (CM) बदले जाने की चर्चा हो ही रही थी कि इस बीच गुजरात (Gujrat) में बड़ा फेरबदल हो गया. अगले साल चुनाव में उतर रहे गुजरात में मुख्यमंत्री बदल दिया गया. छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल अब तंज कस रहे हैं कि जो दूसरे के घर पर नजर बनाए थे उन्हीं का घर नहीं संभल पाया.

    छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी शासित राज्यों में सीएम बदले जाने और बीजेपी में चल रही उठापटक पर चुटकी ली. उन्होंने गुजरात के मामले में कहा-जो लोग छत्तीसगढ़ के लिए बहुत बोल रहे थे, उन्हीं का दांव उल्टा पड़ गया. बघेल ने किसी का नाम लिए बिना कहा- लगातार एक के बाद एक तीन राज्यों के मुख्यमंत्री बदले गए तो अब मध्य प्रदेश वाले परेशान हो उठे हैं कि पता नहीं कब उनकी बारी आ जाए.

    भारी बारिश से किसान खुश
    सीएम भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ में हुई भारी बारिश पर कहा कि लंबे इंतजार के बाद हुई बारिश से किसान खुश हैं. उनके चेहरे खिल उठे हैं. उन्होंने कहा छत्तीसगढ़ में बाढ़ के हालात ज्यादा दिन नहीं रहते. ज्यादातर जगहों पर पानी 24 घंटे के भीतर उतर जाता है. बाढ़ प्रभावित इलाकों पर अफसर तैनात हैं. वो लगातार हालात पर नजर बनाए हुए हैं. यहां यूपी, बिहार और आसाम जैसे हालात नहीं हैं.

    सीएम बदलने की चर्चा
    2018 के विधानसभा चुनाव में भारी बहुमत से सत्ता में आयी कांग्रेस में सीएम पद की दौड़ में भूपेश बघेल और टी एस सिंहदेव शामिल थे. आखिर में बाजी हाथ लगी बघेल के हाथ. बात ढाई-ढाई साल सीएम बनने की थी. बघेल अपने मुख्यमंत्री कार्यकाल का ढाई साल हाल ही में पूरा कर चुके हैं. सिंहदेव अब कुर्सी खाली होने का इंतजार कर रहे हैं. बात दिल्ली दरबार तक पहुंच चुकी है लेकिन बघेल फिलहाल सीएम पद पर बने हुए हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज