छत्तीसगढ़ सरकार ने किसानों के खाते में डाले 1111 करोड़, CM बघेल बोले- हम वादा पूरा करने वाले लोग

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किसानों के अकाउंट में योजना की चौथी किश्त की राशि ट्रांसफर की (फोटो: ANI)

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किसानों के अकाउंट में योजना की चौथी किश्त की राशि ट्रांसफर की (फोटो: ANI)

इस अवसर पर वर्चुअल माध्यम से इस कार्यक्रम से जुड़े राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की सरकार ने किसानों से किया अपना वादा पूरा किया है. छत्तीसगढ़ सरकार की जन कल्याण योजनाएं सराहनीय हैं. सरकार विभिन्न योजनाओं के द्वारा किसानों, छोटे व्यापारियों और गरीबों की मदद कर रही है

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 21, 2021, 4:20 PM IST
  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisgarh Government) द्वारा राजीव गांधी किसान न्याय योजना (Rajiv Gandhi Kisan Nyay Yojna) के तहत किसानों को चौथी किश्त उपलब्ध कराई गई. रविवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने योजना की चौथी किश्त के रूप में 1104.27 करोड़ रुपए किसानों के खाते में ऑनलाइन ट्रांसफर किया. साथ ही गोधन न्याय योजना की 15वीं और 16वीं किश्त का भी वितरन किया गया.

इस अवसर पर वर्चुअल माध्यम से इस कार्यक्रम से जुड़े राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की सरकार ने किसानों से किया अपना वादा पूरा किया है. केंद्र पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जहां किसानों के खिलाफ मोदी सरकार बिल लेकर आई है. वहीं छत्तीसगढ़ सरकार की जन कल्याण योजनाएं सराहनीय हैं. सरकार विभिन्न योजनाओं के द्वारा किसानों, छोटे व्यापारियों और गरीबों की मदद कर रही है. इससे ग्रामीण अर्थव्यवस्था मजबूत हुई है.

राहुल ने कहा कि हमने (छत्तीसगढ़ सरकार) जनता की उन्नति के लिए काम करने का वादा किया था और उसी वादे को हम निभा रहे हैं.


वहीं, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि आज छत्तीसगढ़ में NYAY का ऐतिहासिक दिन है. हम सबने आज राहुल गांधी की मंशा के अनुरूप प्रदेश की जनता से किए गये वादे को पूरा किया है. हमने राजीव गांधी किसान न्याय योजना के अंतर्गत किसानों को 5627.89 करोड़ की राशि दी है. उन्होंने कहा, दिसंबर 2018 में राज्य में सरकार बनाने के बाद हमने वादा किया था कि किसानों को उनकी पैदावार का सही दाम देंगे. राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत छत्तीसगढ़ के 19 लाख किसानों को 5,627 करोड़ की राशि कृषि आदान सहायता के रूप में प्रदान की गई. सीएम ने कहा हम वादा करके भूलने वाले नहीं, बल्कि पूरा करने वाले लोग हैं, जिसे हमने साबित कर के दिखाया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज