Home /News /chhattisgarh /

छत्तीसगढ़ में बेकाबू हुआ कोरोना संक्रमण, 24 घंटे में आए 2106 नए केस, 29 लोगों की मौत

छत्तीसगढ़ में बेकाबू हुआ कोरोना संक्रमण, 24 घंटे में आए 2106 नए केस, 29 लोगों की मौत

छत्तीसगढ़ में बीते चौबीस घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण का विस्फोट दर्ज किया गया है (फाइल फोटो)

छत्तीसगढ़ में बीते चौबीस घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण का विस्फोट दर्ज किया गया है (फाइल फोटो)

बुधवार को दुर्ग में सर्वाधिक 793, रायपुर में 573, राजनांदगांव में 126, बिलासपुर में 101, महासमुंद में 76, बेमेतरा में 52 और सरगुजा में 46 नए कोरोना मरीज (Corona Virus) मिले हैं. वहीं बुधवार को राज्य में इस बीमारी से 29 लोगों की मौत हुई है. इसके बाद यहां कोविड 19 (Covid 19) से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 4,011 हो गई है

अधिक पढ़ें ...
रायपुर. छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस (Corona Virus) का विस्फोट हुआ है. पिछले 24 घंटे में यहां कोविड 19 (Covid 19) के 2,106 नए केस सामने आए हैं. जिसके बाद यहां कुल पीड़ितों की संख्या बढ़कर 3,29,694 हो गई है. बुधवार को दुर्ग में सर्वाधिक 793, रायपुर में 573, राजनांदगांव में 126, बिलासपुर में 101, महासमुंद में 76, बेमेतरा में 52 और सरगुजा में 46 नए मरीज मिले हैं. वहीं बुधवार को राज्य में इस बीमारी से 29 लोगों की मौत हुई है. इसके बाद यहां कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 4,011 हो गई है. कोरोना से राज्य भर में रिकवर होने वालों की संख्या 3,13,749 मरीज है.

रायपुर में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए धारा 144 लागू कर दी गई है. कोविड के बढ़ते संक्रमण को लेकर जिला प्रशासन ने यह बड़ा निर्णय लिया है. कलेक्टर एस भारती दासन ने इसके आदेश जारी किये हैं जिसके तहत जिले में होली मिलन या अन्य समारोह का आयोजन नहीं होगा. आदेश के मुताबिक होली पर पांच से अधिक व्यक्ति एक साथ एकत्रित नहीं हो सकेंगे. साथ ही सभी पर्यटन स्थलों को तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया गया है. धार्मिक स्थानों पर व्यक्तिगत पूजा-पाठ हो सकेगा, दो पहिया वाहन और चार पहिया वाहन पर केवल दो-दो व्यक्ति ही बैठ सकेंगे. ध्वनि यंत्रों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

होली को लेकर प्रशासन ने गाइडलाइन जारी किया है जिसके तहत होली मिलन, सार्वजनिक कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. होलिका दहन के दौरान केवल पांच लोग ही एक स्थान पर मौजूद रह सकते हैं. खेलकूद मेला समारोह, राजनीतिक कार्यक्रमों पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है. इसके अलावा कोरोना के मरीज मिलने पर उस क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा.

Tags: Corona Virus, Corona virus lockdown in chhattisgarh, Covid 19 chhattisgarh update, Raipur corona news, Section 144

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर