छत्तीसगढ़ सरकार ने दिया 50 लाख वैक्सीन का ऑर्डर, टीकाकरण पर CM बघेल ने अमित शाह से की चर्चा

छत्तीसगढ़ सरकार एक मई से 18 वर्ष से ऊपर वाले सभी लोगों को मुफ्त में कोरोना वैक्सीन लगाएगी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

छत्तीसगढ़ सरकार एक मई से 18 वर्ष से ऊपर वाले सभी लोगों को मुफ्त में कोरोना वैक्सीन लगाएगी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

वैक्सीनेशन (Vaccination) को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) से चर्चा की है. इस बातचीत में अमित शाह ने राज्य में एक मई से होने वाले 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के टीकाकरण और इसकी तैयारियों के बारे में जानकारी ली है

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2021, 11:24 PM IST
  • Share this:
रायपुर. कोरोना संक्रमण (Corona Virus) के खिलाफ जंग में छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisgarh Government) ने 50 लाख टीके का ऑर्डर दिया है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) के निर्देश पर यह ऑर्डर दिया गया है. सरकार ने कोवैक्सीन और कोविशिल्ड दोनों वैक्सीन का ऑर्डर दिया है. दोनों वैक्सीनों का 25-25 लाख ऑर्डर दिया गया है. बता दें कि एक मई से 18 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाया जाएगा. भूपेश बघेल सरकार ने सभी को मुफ्त में यह वैक्सीन लगाने का ऐलान किया है.

वैक्सीनेशन को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री बघेल से चर्चा की है. इस बातचीत में अमित शाह ने राज्य में एक मई से होने वाले 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के टीकाकरण और इसकी तैयारियों के बारे में जानकारी ली है. सीएम भूपेश बघेल ने बताया सरकार ने वैक्सीन का ऑर्डर दे दिया है. उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री को कोविशिल्ड और कॉवैक्सीन दोनों के ऑर्डर की जानकारी दी है.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर बरपा है. पिछले कुछ दिनों के दौरान राज्य में संक्रमण के मामलों बहुत तेजी से बढ़े हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज