छत्तीसगढ़: सरकारी इंग्लिश मीडियम स्कूलों में टीचरों की भर्ती के लिए निकाला फॉर्म, गलतियों की भरमार

रायपुर जिले के सरकारी इंग्लिश मीडियम स्कूलों में टीचरों की संविदा नियुक्तियों के लिए जारी किए गए ऑनलाइन फॉर्म में इंग्लिश की ढेरों स्पेलिंग मिस्टेक हैं

इस ऑनलाइन फॉर्म में फादर की स्पेलिंग FATHER की जगह FOTHER लिखी हुई है, HUSBAND की जगह HUSBEND लिखी हुई है. रेसिडेंशियल की स्पेलिंग RESIDENTIAL की जगह RESIDENCIAL लिखी आती है. राज्य के सरकारी इंग्लिश मीडियम स्कूल में टीचरों के भर्ती फॉर्म में इस तरह की गलतियां सामने आने के बाद कई सवाल उठते हैं

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ में इंग्लिश मीडियम स्कूलों (English Medium School) में टीचरों की भर्ती के लिए जारी किये गये ऑनलाइन फॉर्म में खामियां (त्रुटियां) उजागर हुई हैं. फॉर्म में इंग्लिश की स्पेलिंग मिस्टेक (Spelling Mistake) इतनी ज्यादा है कि इसे बनाने वाले के अंग्रेजी ज्ञान पर संदेह हो जाता है. रायपुर जिले (Raipur District) में स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम उत्कृष्ट योजना विद्यालय के अंतर्गत विभिन्न पदों के लिए संविदा नियुक्ति का आदेश जारी किया गया है जिसमें व्याख्याता प्रधानपाठक, शिक्षक, सहायक शिक्षक और अन्य कार्यालयनी स्टाफ के संविदा पदों पर आवेदन के लिए रायपुर जिला शिक्षा अधिकारी की पोर्टल लिंक पर आवेदकों के लिए एक डिजिटल फॉर्म जारी किया गया है. इस फॉर्म को भरने पर वो संविदा भर्ती की प्रक्रिया में शामिल हो पायेंगे. लेकिन इस फॉर्म में इंग्लिश की इतनी गलतियां है जिसे प्राइमरी स्कूल में बढ़ने वाला छात्र भी आसानी से बता सकता है.

इस ऑनलाइन फॉर्म में फादर की स्पेलिंग FATHER की जगह FOTHER लिखी हुई है, HUSBAND की जगह HUSBEND लिखी हुई है. रेसिडेंशियल की स्पेलिंग RESIDENTIAL की जगह RESIDENCIAL लिखी आती है. राज्य के सरकारी इंग्लिश मीडियम स्कूल में टीचरों के भर्ती फॉर्म में इस तरह की गलतियां सामने आने के बाद कई सवाल उठते हैं. यहां भर्ती के लिए आवेदन करने वाले मयंक ठाकुर ने बताया कि उन्होंने जैसे ही आवेदन करने के लिए पहला पेज खोला उसमें स्पेलिंग की गलतियां उन्हें दिखायी दी. मयंक ने कहा कि जिला शिक्षा अधिकारी को यह रखना चाहिए था कि फॉर्म में किसी तरह की स्पेलिंग की मिस्टेक न हो. उन्होंने तंज कसा कि शायद अधिकारियों ने फॉर्म खोलकर देखा ही नहीं या फिर उन्हें भी यह स्पेलिंग नहीं आती होगी.

जिले के इन स्कूलों के लिए निकली है भर्तियां
रायपुर जिले के जिन इंग्लिश मीडियम स्कूलों में संविदा नियुक्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं उनके नाम हैं- आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल, कुरा धरसींवा, माना कैंप, अभनपुर, नगर माना बिन्नी बाई सोनकर अंग्रेजी माध्यम स्कूल भाटागांव, प्रियदर्शनी अंग्रेजी स्कूल, पंडित आर.डी तिवारी अंग्रेजी माध्यम स्कूल, बी.पी पुजारी अंग्रेजी माध्यम स्कूल, राजातालाब और शहीद स्मारक अंग्रेजी माध्यम स्कूल, फाफाडीह. इन स्कूलों में संविदा पदों के इच्छुक आवेदकों से 24 जून शाम पांच बजे तक ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किये जाएंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.