अपना शहर चुनें

States

Raipur News: आज से शुरू होगा छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र, 26 मार्च तक होंगी बैठकें

उन्होंने कहा कि सत्र की शुरुआत राज्यपाल अनुसुइया (Governor Anusuiya) उइके के अभिभाषण के साथ होगी. (सांकेतिक फोटो)
उन्होंने कहा कि सत्र की शुरुआत राज्यपाल अनुसुइया (Governor Anusuiya) उइके के अभिभाषण के साथ होगी. (सांकेतिक फोटो)

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) एक मार्च को राज्य का बजट पेश करेंगे क्योंकि वित्त विभाग उन्हीं के पास है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट (Chhattisgarh Assembly Budget) सत्र सोमवार से शुरू होगा और 26 मार्च तक 24 बैठकें होंगी. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) एक मार्च को राज्य का बजट पेश करेंगे क्योंकि वित्त विभाग उन्हीं के पास है. विधानसभा अध्यक्ष चरण दास महंत ने सत्र आरंभ होने की पूर्व संध्या पर संवाददाताओं से कहा कि बजट सत्र के दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि सत्र की शुरुआत राज्यपाल अनुसुइया (Governor Anusuiya) उइके के अभिभाषण के साथ होगी.

इसमें कहा गया है कि सत्र के दौरान राज्य के वित्त और सरकार के मामलों से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की जाएगी. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री एवं राज्य में वित्त प्रभार संभालने वाले भूपेश बघेल सत्र के दौरान वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए बजट पेश करेंगे. हालांकि, बजट पेश करने की तारीख अभी घोषित नहीं की गई है. राज्य के जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने यहां कहा कि मुख्यमंत्री ने बजट के लिए विभागवार तैयारी की समीक्षा करने के लिए बैठकें शुरू कर दी हैं. बृहस्पतिवार को बघेल ने इस सिलसिले में सामान्य प्रशासन, वित्त, ऊर्जा, खनन, जनसंपर्क, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी, स्वास्थ्य, उड्डयन और अन्य विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की थी.

नौ अशासकीय संकल्प की भी सूचना मिली है
वहीं, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने बताया कि सत्र के दौरान कोरोना वायरस से बचाव की गाइड लाइन का पूरा पालन किया जाएगा. इस वजह से इस बार भी सत्र के दौरान आम लोगों को विधानसभा में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी. रविवार को विधानसभा में आयोजित प्रेसवार्ता में डॉ. महंत ने कहा कि बजट सत्र के लिए अब तक 2,350 प्रश्नों की सूचना सदस्यों ने दी है. 24 स्थगन प्रस्ताव और 117 ध्यानाकर्षण सूचनाएं प्राप्त हुई हैं. उन्होंने बताया कि नौ अशासकीय संकल्प की भी सूचना मिली है. इसमें से दो को स्वीकार कर लिया गया है, जबकि छह विचाराधीन है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज