• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • Raipur News: रायपुर AIIMS के हॉस्टल में नर्सिंग की छात्रा ने फांसी लगाकर दी जान

Raipur News: रायपुर AIIMS के हॉस्टल में नर्सिंग की छात्रा ने फांसी लगाकर दी जान

उन्होंने बताया कि पुलिस को जब घटना की जानकारी मिली तब घटनास्थल के लिए पुलिस दल रवाना किया गया तथा शव बरामद किया गया.  (सांकेतिक फोटो)

उन्होंने बताया कि पुलिस को जब घटना की जानकारी मिली तब घटनास्थल के लिए पुलिस दल रवाना किया गया तथा शव बरामद किया गया. (सांकेतिक फोटो)

आमानाका थाना क्षेत्र में स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में बीएससी नर्सिंग प्रथम वर्ष की छात्रा साक्षी दुबे (21 ) ने शुक्रवार को फांसी लगाकर कथित रूप से आत्महत्या (Sicide) कर ली है.

  • Share this:
    रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर (Raipur) स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में नर्सिंग की एक छात्रा (Nursing Student) ने अपने छात्रावास के कमरे में फांसी लगाकर कथित रूप से जान दे दी.  रायपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को यहां बताया कि शहर के आमानाका थाना क्षेत्र में स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में बीएससी नर्सिंग प्रथम वर्ष की छात्रा साक्षी दुबे (21 ) ने शुक्रवार को फांसी लगाकर कथित रूप से आत्महत्या (Sicide) कर ली है. पुलिस अधिकारियों ने बताया,‘‘ पुलिस को जानकारी मिली है कि एम्स में शुक्रवार को बीएससी नर्सिंग की परीक्षा देकर साक्षी छात्रावास के अपने कमरे में चली गई थी. जब वह रात के भोजन के दौरान नहीं पहुंची तब अन्य छात्राएं उसे बुलाने के लिए गई. लेकिन कमरे का दरवाजा नहीं खुला. बाद में जब छात्राओं ने खिड़की से भीतर झांका तब उन्होंने देखा कि साक्षी ने पंखे के सहारे फांसी लगा ली है. बाद में छात्रावास के अधिकारियों ने इसकी सूचना पुलिस को दी.’’

    उन्होंने बताया कि पुलिस को जब घटना की जानकारी मिली तब घटनास्थल के लिए पुलिस दल रवाना किया गया तथा शव बरामद किया गया. पुलिस ने कमरे से एक पत्र बरामद किया है, जिससे पता चलता है कि छात्रा अवसाद में थी. पुलिस ने छात्रा का मोबाइल फोन भी बरामद किया है जिसकी जांच की जाएगी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि छात्रा साक्षी बिलासपुर जिले की निवासी थी. उसके परिजनों को घटना की जानकारी दे दी गई है. पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

    पुलिस को घटना की सूचना दी गई थी
    बता दें कि पिछले साल दिसंबर महीने में राजधानी रायपुर में मेडिकल के एक छात्र ने खुदकुशी कर ली थी. देवेंद्र नगर इलाके में यह घटना हुई थी जहां मेडिकल छात्र रह रहा था. उसने अपने कमरे में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. सुबह आस- पड़ोस के लोगों ने देखा की मेडिकल छात्र की लाश फांसी के फंदे पर झूल रही है. इसके बाद पुलिस को घटना की सूचना दी गई थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज