Home /News /chhattisgarh /

बेवजह घूमने वालों को रायपुर पुलिस ने दी अनोखी सजा, बीच रास्ते कराया Push-up

बेवजह घूमने वालों को रायपुर पुलिस ने दी अनोखी सजा, बीच रास्ते कराया Push-up

नियम तोड़ने वालों पर पुलिस कार्रवाई कर रही है.

नियम तोड़ने वालों पर पुलिस कार्रवाई कर रही है.

राजधानी रायपुर (Raipur) में पुलिस और प्रशासन की समझाइश के बाद भी लगातार आम लोग लॉकडाउन (Lock down) के नियमों को तोड़ रहे हैं.

रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) में पुलिस और प्रशासन की समझाइश के बाद भी लगातार आम लोग लॉकडाउन (Lock down) के नियमों को तोड़ रहे हैं. ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस सख्ती भी दिखा रही है साथ ही अनोखे अंदाज में उल्लंघन करने वाले लोगों को दंडित भी कर रही है. शहर के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में ऐसा ही नजारा देखने को मिल रहा है जहां पर घर से बाहर निकलने वालों को उठक बैठक कराया जा रहा है या फिर उनको डिप्स मारने के लिए कहा जा रहा है.

राजधानी के हृदय स्थल जयस्तंभ चौक हो या फिर आमानाका थाना क्षेत्र हर जगह पर तस्वीर एक सी दिखाई दे रहा है. पुलिसकर्मी सभी चौक-चौराहों और प्रमुख स्थलों पर तैनात हैं. जो लोग गाड़ियों में निकल रहे हैं या फिर पैदल सड़क पर दिख रहे हैं उनको रोककर उनसे बाहर निकलने का कारण पूछा जा रहा है. जो लोग बेवजह घूम रहे हैं ऐसे लोगों को सजा के तौर पर उठक बैठक कराया जा रहा है या फिर डिप्स मारने की सजा दी जा रही है.

72 घंटों को फुल लॉकडाउन

गौरतलब है कि कलेक्टर एस भारतीदासन ने गुरुवार शाम 5:00 बजे से लेकर रविवार शाम 5:00 बजे तक 72 घंटों का संपूर्ण लॉकडाउन किया है जिसमें दवा, पेट्रोल पंप और दूध की दुकानों के अलावा किराना, सब्जी, फल सभी तरह की दुकानों को बंद रखने के आदेश दिए गए हैं. लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने की हिदायत दी गई थी, लेकिन इसके बावजूद बड़ी संख्या में लोग इस आदेश की अवहेलना करते हुए दिख रहे हैं. यही वजह है कि पुलिस ने सख्ती दिखानी शुरू कर दी है और शुक्रवार सुबह से ही लगातार कार्रवाई की जा रही है.

बेवजह घर से बाहर निकलने वालों पर कार्रवाई पुलिस कर रही है.


एडिशनल एसपी सिटी पंकज चंद्रा का कहना है कि जो लोग भी नियम तोड़ रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. बहुत से लोगों के खिलाफ धारा 144 का उल्लंघन करने पर जहां मामला दर्ज किया जा रहा है, वहीं बहुत से लोगों को उठक बैठक जैसी सजा देकर छोड़ा जा रहा है. वहीं वाहनों में बेवजह घूमने वालों के वाहन जब्त पुलिस कर रही है. पुलिस द्वारा लोगों को घरों में रहने की समझाइश दी जा रही है.

ये भी पढ़ें: 

Lockdown 2.0: तमिलनाडु में फंसे सुकमा के मजदूर, कॉल सेंटर में फोन कर मांगी मदद 


Tags: Chhattisgarh news, Corona, Lockdown, Raipur news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर