लाइव टीवी

हवलदार ने लगाई जान की बाजी, कुएं में फंसे एक शख्स को निकाला बाहर

Raghwendra Sahu | News18 Chhattisgarh
Updated: September 30, 2019, 1:08 PM IST
हवलदार ने लगाई जान की बाजी, कुएं में फंसे एक शख्स को निकाला बाहर
खुदकुशी करने कुएं में था शख्स. रायपुर पुलिस ने हवलदार ने बचाई जान. (Demo Pic)

फिलहाल, कुएं में गिरा शख्स सुरक्षित है.

  • Share this:
रायपुर.  छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) के एक हवलदार (Raipur POlice) ने सराहनीय (Admirable) काम किया है. हवलदार ने अपनी जान की परवाह न करते हुए एक शख्स को कुएं से बाहर निकाला. बताया जा रहा है कि युवक पिछले 24 घंटों से कुएं में फंसा हुआ था. हवलदार को जैसे ही इस घटना की खबर मिली वो तुरंत मौके पर पहुंच गया. उसने आस-पास के लोगों की मदद (Help) से उस शख्स को बाहर निकाला. फिलहाल, कुएं में गिरा शख्स सुरक्षित है. वहीं हवलदार ने ऐन मौके पर जो तत्परता दिखाई, जान बचाने के लिए जिस तरह जद्दोजहद की, उसकी लोग तारीफ भी कर रहे हैं.

खुदकुशी करने कुएं में कूदा था युवक

मिली जानकारी के मुताबिक, रविवार को पंडरी (Pandri) थाना क्षेत्र के एफसीआई इलाके के कुएं में एक युवक ने छलांग लगा दी. युवक खुदकुशी (Suicide) करने की मंशा से कुएं में कूदा गया था. कुएं में पानी कम था. वो डूब नहीं पाया. फिर उसे लगा की अपनी जान बचानी चाहिए. फिर, किसी तरह युवक कुएं की दीवार पर चढ़ा और मदद के लिए आवाज लगाने लगा.

देखें ये वीडियो



24 घंटों से फंसा था शख्स

कुएं में कूदे शख्स ने किसी तरह तैरकर अपनी जान बचाई. कुएं की दीवार पर चढ़ा लेकिन बाहर नहीं निकल पाया. वो मदद के लिए चिल्लाने लगा. लेकिन सुनसान इलाका होने के कारण किसी को उसकी आवाज सुनाई नहीं दे रही थी. काफी देर तक उसने बाहर निकलने की कोशिश भी की, मगर सफल नहीं हो पाया.सुबह चरवाहे ने सुनी आवाज

बताया जा रहा है कि युवक 24 घंटों से ज्यादा समय तक कुएं में ही फंसा रहा. सोमवार सुबह एक चरवाहे ने युवक की आवाज सुनी. चरवाहे ने तुरंत पंडरी थाने में इस घटना की जानकारी दी. थाने में हवलदार मंगलेश सिंह परिहार मौजूद थे. इस दौरान थाने में ज्यादा स्टाफ नहीं था. इस वजह से हवलदार ने खुद युवक की जान बचाने का फैसला लिया.

सुरक्षित निकाला युवक को बाहर

घटना की जानकारी मिलते ही हवलदार मंगलेश सिंह परिहार मौके पर पहुंच गए. उन्होंने आस-पास से तीन युवकों को भी बुला लिया. काफी जद्दोजहद के बाद युवक को एक रस्सी के सहारे कुएं से बाहर निकाल लिया गया. युवक फिलहाल सुरक्षित है. पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

ये भी पढ़ें: 

डकैती करने पहुंचे थे 6 नकाबपोश, शोरगुल से भागे, लोगों ने एक बदमाश को पकड़ा

नक्सलियों के निशाने पर थे डॉ. रमन सिंह, जहां करना चाहते थे रैली वहां मिला 60 किलो का IED 

ससुराल पक्ष ने बहू की शादी सलमान खान से होने का किया दावा, सबूत में पेश की तस्वीर! पढ़ें पूरा सच   

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 30, 2019, 1:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर