लाइव टीवी

Corona Virus को लेकर अलर्ट मोड में रायपुर रेल मंडल, स्टेशन किया जा रहा सेनेटाइज
Raipur News in Hindi

Devwrat Bhagat | News18 Chhattisgarh
Updated: March 14, 2020, 5:53 PM IST
Corona Virus को लेकर अलर्ट मोड में रायपुर रेल मंडल, स्टेशन किया जा रहा सेनेटाइज
रायपुर रेलवे स्टेशन के निदेशक बीव्हीटी राव ने बताया कि कोरोना वायरस को रेल प्रशासन ने काफी गंभीरता से लिया है.

साथ ही रायपुर स्टेशन से गुजरने वाली ट्रेनों में भी टीम पहुंचकर सेनेटाइजेशन का काम कर रही है. इसके अलावा यात्रियों को जागरूकता के लिए रेलवे की टीम लगी हुई है.

  • Share this:
रायपुर.  कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर रेल प्रशासन (Indian Railway) भी अलर्ट मोड (Alert Mode) पर आ गया है. रायपुर रेलवे स्टेशन (Raipur Railway Station) में सेनेटाइजेशन (Sanitize) का काम किया जा रहा है. केमिकल युक्त स्प्रे का छिड़काव पूरे रेलवे स्टेशन में किया जा रहा है. साथ ही रायपुर स्टेशन से गुजरने वाली ट्रेनों में भी टीम पहुंचकर सेनेटाइजेशन का काम कर रही है. इसके अलावा यात्रियों को जागरूकता के लिए रेलवे की टीम लगी हुई है.


दरअसल, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे रायपुर रेल मंडल में कोरोना वायरस (COVID-19) से यात्रियों के बचाव के लिए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. यहां यात्रियों को जागरूक किया जा रहा है ताकी वे वायरस के प्रभाव से बच सकें. इसके अलावा रायपुर मंडल के स्टेशनों में कार्यरत ऐसे स्टाफ जो सीधे यात्रियों के संपर्क में रहते हैं जैसे बुंकिंग क्लर्क, टीटीआई, टिकिट चेकिंग स्टाफ, सफाई कर्मी और अन्य स्टाफ को मास्क मुहैया कराये गए हैं.





स्टेशन में लगाया गया हेल्प डेस्क


रेलवे स्टेशन में एक हेल्प डेस्क भी लगाया गया है जहां यात्रियों को जागरूक किया जा रहा है. रायपुर और दुर्ग के स्टेशनों में कोरोना वायरस से बचने के लिए चिकित्सा विभाग की टीम, कमर्शियल के अधिकारी, कर्मचारी प्लेटफॉर्म और ट्रेनों में जाकर, वेटिंग हॉल्स एरिया में यात्रियों से रूबरू होकर कोरोना वायरस के प्रभाव से बचने के उपाय बता रहे हैं.






रेलवे स्टेशन में एक हेल्प डेस्क भी लगाया गया है जहां यात्रियों को जागरूक किया जा रहा है.




रायपुर रेलवे स्टेशन के निदेशक बीव्हीटी राव ने बताया कि कोरोना वायरस को रेल प्रशासन ने काफी गंभीरता से लिया है. इसके लिए जितने उपाय किए जा सकते हैं उसकी सारी कोशिशें की जा रही है. इसके लिए मुख्य रूप से लोकल एनजीओ की मदद लेकर लोगों को फ्री मास्क बांटा जा रहा है. वहीं रायपुर रेल मंडल के सीनियर पब्लिसिटी इंस्पेक्टर शिव प्रसाद ने बताया कि मंडल के चीफ हेल्थ इंस्पेक्टर भानुप्रताप को स्टेशन में सेनेटाइजेशन की जिम्मेदारी दी गई है. ऐसे स्थान जो यात्रियों द्वारा बार-बार उपयोग किए जाते हैं वहां वेटिंग हॉल की कुर्सियां, फुट ओवरब्रिज की रेलिंग, एस्केलेटर की रेलिंग को बार-बार साफ किया जा रहा है. प्लेटफार्म में लगे डिस्प्ले के जरिए लोगों को कोरोना वायरस से बचने की सारी जानकारी दी जार रही है.







ये भी पढ़ें: 





News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 14, 2020, 5:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading