रायपुर: ज्वेलरी शॉप से तीन करोड़ के हीरे-जवाहरात की चोरी, दुकान के नए कर्मचारी पर शक

ज्वेलरी शॉप में लगे सीसीटीवी के वीडियो में दो लोगों द्वारा बैग में भर कर हीरे-जवाहरात ले जाते दिख रहे हैं

Chhattisgarh News: दुकान के संचालक नरेन्द्र दुग्गड़ ने डेढ़ माह पहले राजस्थान के रहने वाले प्रकाश को काम पर रखा था. रविवार की रात साढ़े दस बजे दुकान बंद करने के बाद सभी घर चले गए थे. सुबह जब दुकान खोलने आए तो दुकान में रखे तीन लाख रुपये और लगभग तीन करोड़ मूल्य के हीरे-जवाहरात गायब थे

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर (Raipur) में चोरों के हौसले बुलंद होते हैं. दो दिन में चार एटीएम से दो लाख रुपये की लूट की वारदात के बाद अब शातिरों ने ज्वेलरी शॉप को अपना निशाना बनाया है. ज्वेलरी शॉप से तीन करोड़ की चोरी (Jewelry Shop Theft) की घटना ने सब को हैरान कर दिया है. ज्वेलरी शॉप के संचालक ने बाहर से आए नौकर पर शक जताया है.

मिली जानकारी के मुताबिक शहर के व्यस्ततम सदर बाजार के नाहट मार्केट में नगीना ज्वेलर्स में चोरी की यह वारदात हुई है. दुकान के संचालक नरेन्द्र दुग्गड़ ने डेढ़ माह पहले राजस्थान के रहने वाले प्रकाश को काम पर रखा था. रविवार की रात साढ़े दस बजे दुकान बंद करने के बाद सभी घर चले गए थे. सुबह जब दुकान खोलने आए तो दुकान में रखे तीन लाख रुपये और लगभग तीन करोड़ मूल्य के हीरे-जवाहरात गायब थे.

सूचना मिलने पर पुलिस ने ज्वेलरी शॉप पहुंचकर मुआयना किया. पुलिस को शटर और ताला टूटने के किसी तरह के प्रमाण नहीं मिले है. घटना के बाद दुकान का नौकर प्रकाश फरार है. दुकान में लगे सीसीटीवी में चोरी की वारदात कैद हुई है. वीडियो फुटेज में दो लोगों द्वारा बैग में भर कर हीरे-जवाहरात ले जाते दिख रहे हैं.

बिना पुलिस वेरिफिकेशन अनजान शख्स को रखा था काम पर 

दुकान संचालक नरेन्द्र दुग्गड़ ने पुलिस को बताया कि उन्होंने बाहर के (राजस्थान) व्यक्ति को काम पर रखा था. लेकिन उसकी पुलिस वेरिफिकेशन नहीं करवाई थी. उनकी यह भूल उन्हें भारी पड़ गई है. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कोतवाली पुलिस और साइबर सेल की टीम जांच में जुटी है.

एएसपी (सिटी) लखन पटले ने बताया कि किसी तरह के ताला तोड़ने की निशान नहीं मिले हैं. मामले की गहनता से जांच की जा रही है. कितने चोरी हुई है सभी का मिलान किया जा रहा है. दुकान संचालक को शक है कि दुकान में काम करने वाले कर्मचारी ने ही चोरी की वारदात को अंजाम दिया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.