छत्तीसगढ़: एयरपोर्ट सर्विस क्वालिटी में रायपुर के विवेकानंद एयरपोर्ट को देश में मिला 5वां रैंक

32 बिंदुओं के आधार पर रैंकिंग दी जाती है,जिसमें कस्टमर सैटिस्फैक्शन,सफाई,बेवरेजेस फैसिलिटी समेत कई बिंदुओं को आधार बनाया जाता है.

News18 Chhattisgarh
Updated: August 1, 2019, 10:15 AM IST
छत्तीसगढ़: एयरपोर्ट सर्विस क्वालिटी में रायपुर के विवेकानंद एयरपोर्ट को देश में मिला 5वां रैंक
ACI-ASQ रैंकिंग के आधार पर रायपुर एयरपोर्ट को ये रैंकिंग मिली है. (फाइल फोटो)
News18 Chhattisgarh
Updated: August 1, 2019, 10:15 AM IST
छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट ने अपनी एक अलग पहचान बनाई है. राष्ट्रीय स्तर पर रायपुर एयरपोर्ट को एक बड़ी उपलब्धि हासिल हुई है. एयरपोर्ट सर्विस क्वालिटी में रायपुर के विवेकानंद एयरपोर्ट को देशभर में 5वां स्थान मिला है. ACI-ASQ रैंकिंग के आधार पर रायपुर एयरपोर्ट को ये रैंकिंग मिली है. इससे पहले भी रायपुर एयरपोर्ट को कई अवॉर्ड मिल चुका है. अब एक और नया अवॉर्ड रायपुर एयरपोर्ट के खाते में जुड़ गया है.

बता दें कि राजधानी का एयरपोर्ट को कस्टमर सैटिस्फेक्शन पहले भी अच्छे रैंक मिल चुके है. अब  ACI-ASQ रैंकिंग में भी स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट आ गया है. मालूम हो कि हर .हर तीन महीने में ACI-ASQ रैंकिंग जारी होता है. इस लिस्ट में देशभर के 24 ऐसे एयरपोर्ट को शामिल किया जाता है जिनकी यात्रा क्षमता 15 लाख से या उससे ज्यादा होती है. 32 बिंदुओं के आधार पर रैंकिंग दी जाती है,जिसमें कस्टमर सैटिस्फैक्शन,सफाई,बेवरेजेस फैसिलिटी समेत कई बिंदुओं को आधार बनाया जाता है.

ये भी पढ़ें: 

मुश्किलों में निलंबित IPS मुकेश गुप्ता, केंद्र ने ठुकराई निलंबन रद्द करने की अर्जी 

रिहा नहीं होंगे आगजनी करने वाले 7 नक्सली, हाईकोर्ट ने जमानत याचिका की खारिज 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 1, 2019, 10:15 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...