• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • रायपुर का कंटेनमेंट जोन लगातार दूसरे दिन सैनिटाइज, पर अब भी नहीं मिली मरीज की ट्रैवल हिस्ट्री

रायपुर का कंटेनमेंट जोन लगातार दूसरे दिन सैनिटाइज, पर अब भी नहीं मिली मरीज की ट्रैवल हिस्ट्री

लोगों से सतर्क रहने की अपील की गई है,

कुकुरबेडा एरिया सहित पूरे कंटेंमेंट जोन एरिया को एन्टी कोरोना वायरस स्प्रै करवाने अभियान चलाकर सैनिटाइज किया. पूरे कंटेंमेंट जोन के सम्पूर्ण क्षेत्र में चूना और ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया गया.

  • Share this:
रायपुर. रायपुर नगर निगम (Raipur Nagar Nigam) जोन -8 ने कोरोना पॉजिटिव (Coronavirus) मरीज के निवास कुकुरबेड़ा और उसके आस-पास के एरिया सहित कंटेनमेंट जोन के पूरे एरिया को लगातार दूसरे दिन एन्टी कोरोना वायरस स्प्रे करके सैनिटाइज किया. बुधवार को लगातार दूसरे दिन रायपुर नगर निगम के जोन -8 के स्वास्थ्य विभाग द्वारा निगम आयुक्त सौरभ कुमार के निर्देश पर जोन आयुक्त प्रवीण सिंह गहलोत और जोन स्वास्थ्य अधिकारी की मौजूदगी में कुकुरबेडा में और आस-पास के स्थानों में कोरोना वायरस संक्रमण से सुरक्षा के लिए कोरोना पॉजिटिव मरीज के पूरे घर को और कुकुरबेडा एरिया सहित पूरे कंटेंमेंट जोन एरिया को एन्टी कोरोना वायरस स्प्रै करवाने अभियान चलाकर सैनिटाइज किया. पूरे  कंटेंमेंट जोन के सम्पूर्ण क्षेत्र में चूना और ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया गया.

नगर निगम अपर आयुक्त पुलक भट्टाचार्य ने बताया कि रायपुर कलेक्टर डॉ. एस. भारतीदासन के आदेशानुसार और नगर निगम आयुक्त सौरभ कुमार के निर्देश पर जनता की कोरोना वायरस संक्रमण से स्वास्थ्य रक्षा के लिए निगम स्वास्थ्य विभाग जोन -8 के माध्यम से जिला प्रशासन द्वारा घोषित कंटेंटमेन्ट जोन के पूरे एरिया को कुकुरबेडा के साथ सैनिटाइज करने एक दिन पहले सुबह और शाम को विशेष अभियान चलाया गया. इस क्रम में कुकुरबेड़ा में सैनिटाइजेशन करने अभियान के साथ ही फॉगिंग अभियान चलाया गया. बुधवार सुबह भी निगम जोन 8 स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कुकुरबेड़ा सहित सम्पूर्ण कंटेंमेंट जोन क्षेत्र में एंटी कोरोना वायरस स्प्रे का सघन अभियान चलाया. नालो और नालियों के किनारे चूना व ब्लीचिंग पाउडर का सघन तरीके से छिडकाव करके पूरे कंटेंमेंट जोन एरिया को फिर एक बार पूरी तरह सेनेटाइज किया गया.



पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद अलर्ट

उन्होंने बताया कि ये अभियान जिला प्रशासन के आदेशानुसार जोन 8 स्वास्थ्य विभाग अमले के माध्यम से कंटेंमेंट जोन एरिया में जारी रहेगा. आपको बता दें कि कोरना का मरीज मिलने के बाद रायपुर जिला प्रशासन द्वारा जारी आदेश में साइंस कॉलेज हॉस्टल रोड, पंडित रविशंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी के मेन गेट, कुकुरबेड़ा जाने का मार्ग हनुमान मंदिर, डूमरतालाब आमानाका, ओवरब्रिज के नीचे डागा दुकान और नया मज्जिद इसके अलावा पंडित दीनदयाल ऑडिटोरियम गेट को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है.

ये भी पढ़ें: 

 लॉकडाउन में फ्रॉड का नया पैंतरा, सोशल मीडिया पर पैसों की डिमांड, फिर करेंगे अकाउंट खाली

लॉकडाउन में शराब की होम डिलिवरी, खरीदी लिमिट भी तय, इस App से करना होगा ऑर्डर 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज