Home /News /chhattisgarh /

rajya sabha elections congress can announce names of candidates of both 2 seats in chhattisgarh today politics rjsr

राज्यसभा चुनाव: कांग्रेस आज कर सकती है प्रत्याशियों की घोषणा, स्थानीय या बाहरी पर संशय बरकरार

राज्यसभा उम्मीदवार के लिये नामांकन भरने की अंतिम तिथि 31 मई है.

राज्यसभा उम्मीदवार के लिये नामांकन भरने की अंतिम तिथि 31 मई है.

राज्यसभा चुनाव राजनीति: राज्यसभा चुनावों (Rajya Sabha Elections) के लिये नामांकन-पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि की घड़ी नजदीक आने के साथ ही छत्तीसगढ़ कांग्रेस (Chhattisgarh Congress) में हलचल तेज हो गई है. उम्मीद जताई जा रही है कि कांग्रेस रविवार शाम तक अपने दोनों प्रत्याशियों के नामों की घोषण कर देगी. प्रत्याशी स्थानीय होंगे या बाहरी अभी इस पर संशय बरकरार है.

अधिक पढ़ें ...

रायपुर. छत्तीसगढ़ से राज्यसभा की दो सीटों के लिये होने चुनाव (Rajya Sabha Elections) को लेकर कांग्रेस प्रत्याशियों के नामों का सस्पेंस जल्द खत्म हो सकता है. शनिवार देर शाम को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम और राज्य के प्रभारी पीएल पुनिया ने सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मुलाकात करके दावेदारों के नामों पर चर्चा कर ली है. हालांकि नाम किस किस दावेदारों के हैं इसका खुलासा अभी तक दोनों ही नेताओं ने नहीं किया है. 31 मई को राज्यसभा उम्मीदवार के नामांकन करने की अंतिम तिथि है. लिहाजा छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने दावा किया रविवार तक राज्यसभा सीटों के लिये प्रत्याशियों के नामों का ऐलान हो जाएगा.

उन्होंने बताया कि सोनिया गांधी से दावेदारों के नामों पर चर्चा हुई है. मुलाकात के दौरान सोनिया गांधी को विस्तार से जानकारी दी गई है. मोहन मरकाम ने बताया कि सोनिया गांधी जो भी निर्णय आप लेगी वह सभी को स्वीकार होगा. उसे राज्य के लोग स्वीकार करेंगे. सोनिया गांधी को उम्मीदवारों की सूची देने के सवाल पर मोहन मरकाम ने कहा कि यह पार्टी का आंतरिक मामला है. उसे मीडिया में साझा नहीं कर सकते हैं.

आलाकमान तय करेंगे नाम
उन्होंने कहा कि उम्मीदवार तय करने का अधिकार कांग्रेस अध्यक्ष को दिया है. वे जो भी वो फैसला लेंगी वह मान्य होगा. उम्मीदवार चाहे छत्तीसगढ़ का हो या फिर कोई बाहरी व्यक्ति. उन्होंने बताया कि नामों का ऐलान रविवार तक हो जाएगा। क्योंकि 31 मई नामांकन की अंतिम तिथि है. फॉर्म भरने के लिए काफी औपचारिकता निभानी पड़ती है.

उम्मीदवार बाहरी होगा या स्थानीय अभी संशय बरकरार
दूसरी ओर छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया ने सोनिया गांधी से हुई मुलाकात पर कहा कि राज्यसभा सीटों के लिए नामों पर चर्चा कर ली गई है. फैसला लेने का निर्णय सोनिया गांधी के ऊपर छोड़ दिया गया. कांग्रेस अध्यक्ष राज्यसभा के लिए जो भी नाम तय करेंगी वे सभी को स्वीकार होंगे. उम्मीद बाहरी होगा या स्थानीय यह सोनिया गांधी ही तय करेंगी. उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने एक बार फिर से प्रियंका गांधी को राज्यसभा भेजने की मांग उठाई है. गत चुनावों में कांग्रेस प्रियंका की उम्मीदवारी का प्रस्ताव नामंजूर कर चुकी है. अभी कांग्रेस के पास दो ही राज्य राजस्थान और छत्तीसगढ़ ऐसे हैं जहां वे अपने वरिष्ठ नेताओं को एडजस्ट कर सकती है.

Tags: Chhattisgarh news, Congress, Raipur news, Rajya Sabha Elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर