लाइव टीवी

रामविचार नेताम बोले- BJP को गैरों पर ज्यादा भरोसे, इसलिए हुआ ऐसा हाल

Awadhesh Mishra | News18 Chhattisgarh
Updated: September 14, 2019, 3:19 PM IST
रामविचार नेताम बोले- BJP को गैरों पर ज्यादा भरोसे, इसलिए हुआ ऐसा हाल
रामविचार नेताम ने बीजेपी पर एक बड़ा आरोप लगाया है.

रामविचार नेताम ने अपनी ही पार्टी, बीजेपी के नीति पर सवाल खड़ा कर दिया है.

  • Share this:
रायपुर. राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम (Rajya Sabha MP Ramvichar Netam ) ने खुलकर अपनी ही पार्टी को घेरा है. बीजेपी (BJP) से निष्कासित (Expelled) हुए पूर्व विधायक मंतूराम (Manturam Pavar) को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. रामविचार नेताम ने अपनी ही पार्टी, बीजेपी के नीति पर सवाल खड़ा कर दिया है. मंतुराम पवार को लेकर राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम ने कहा कि बीजेपी में जिस गाजेबाजे के साथ मंतूराम पवार को प्रवेश दिलाया गया था वो हमारे गले से नहीं उतर रहा. उन्होने कहा कि जिस गर्मजोशी से कार्यसमिति में मंतुराम का स्वागत किया गया था,  वह समझ से परे है.  उन्होने कहा कि स्थानीय नेतृत्व ने भरोसे में लिए बिना ही मंतुराम का बीजेपी प्रवेश कराया था. पार्टी के स्थानीय जिम्मेदारों ने अपनों पर कम और गैरों पर जताया ज्यादा भरोसा जताया. गैरों पर भरोसे के कारण ही बीजेपी का ये हाल हुआ है.



मंतूराम ने लगाया था ये आरोप 

अंतागढ़ उपचुनाव टेपकांड के मुख्य आरोपी मंतुराम पवार ने शनिवार को कोर्ट में 164 के तहत दिए गए बयान में बड़ा खुलासा करते हुए पूर्व सीएम रमन सिंह, अजीत जोगी, राजेश मूणत, अमित जोगी सहित फिरोज सिद्दीकी और अमीन मेनन (Ameen Menon) के बीच नाम वापसी के लिए साढ़े सात करोड़ रूपए में डील होने की बात कही. मंतुराम ने कहा था कि उस वक्त लोकतंत्र की हत्या हुई थी और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए.. बता दें कि 2014 में हुए अंतगाढ़ उपचुनाव में मंतुराम पवार कांग्रेस के प्रत्याशी थे और अंतिम समय में नाम वापस लेकर राजनीतिक भूचाल ला दिया था. घटना के चार महीने बाद एक ऑडियो टेप (Audio Tape) जारी हुआ जिसमें तमाम खरीद फरोख्त और डिलिंग (Dealing) का जिक्र किया गया था.

chhattisgarh, raipur, Rajya Sabha MP Ramvichar Netam , Manturam Pavar, Ramvichar Netam controversial statement on Manturam Pavar,  controversial statement of chhattisgarh politicians, controversial statement antagarh tape scandal, छत्तीसगढ, रायपुर,  राज्य सभा सांसद रामविचार नेताम,  रामविचार नेताम का विवादित बयान, मंतूराम पवार पर रामविचार नेताम का बयान, छत्तीसगढ़ के मंत्री का विवादित बयान, अंतागढ़ टेपकांड, मंतूराम पवार, अंतागढ़ टेपकांड पर बयान
मंतूराम पवार को कुछ दिन पहले बीजेपी ने पार्टी से निष्कासित कर दिया था.


बीजेपी से निकाले जा चुके है मंतूराम 

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के हाईप्रोफाइल अंतागढ़ टेपकांड (Antaragh Tapecase) के मुख्य आरोपी मंतूराम पवार को बीजेपी ने पार्टी से निष्कासित कर दिया है. पार्टी विरोधी कार्यों के कारण प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने मंतूराम को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया. पार्टी ने मंतूराम की प्राथमिक सदस्यता समाप्त कर दी है. कोर्ट में अंतागढ़ चुनाव (Antaragh Election) को लेकर दिए बयान के बाद ये कार्रवाई की गई थी.
Loading...

ये भी पढ़ें: 

अंतागढ़ टेपकांड: मंतूराम पवार के वकील ने केस से नाम लिया वापस, अब SIT को देंगे वॉइस सैंपल  

अंतागढ़ टेपकांड का मुख्य आरोपी मंतूराम पवार BJP से निष्कासित  

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 14, 2019, 2:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...