Rakshabandhan: राज्यपाल ने भेजी राम नाम की राखी तो CM बघेल ने दिया ये रिटर्न गिफ्ट

राज्यपाल अनुसुईया उइके ने सीएम भूपेश बघेल को भेजी राखी.

छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुईया उइके (Governor Anusuiya Uikey) और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने एक दूसरे को राखी और उपहार भेज रक्षाबंधन (Rakshabandhan 2020) और भुजलिया पर्व की शुभकामनाएं दीं.

  • Share this:
    रायपुर. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के भूमिपूजन की तारीख 5 अगस्त है. इसके पहले भाई-बहन का त्योहार राखी सोमवार को है. रक्षाबंधन (Rakshabandhan 2020) के त्योहार के मौके पर बहनें अपने भाइयों को राखी बांधती हैं. इसी क्रम में छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुईया उइके (Governor Anusuiya Uikey) ने भी रक्षाबंधन पर प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) को राखी भेजी है. गवर्नर की राखी की चर्चा सियासी गलियारों में भी हो रही है, क्योंकि इस राखी पर राम का नाम लिखा है. सीएम बघेल ने राखी मिलने के बाद राज्यपाल को उपहार स्वरूप साड़ी भेजी है. दोनों लोगों ने ही राखी और उपहार (Rakhi gift) के आदान-प्रदान की सूचना सोशल मीडिया के जरिए दी है.

    राज्यपाल अनुसुईया उइके ने सीएम बघेल को राखी के साथ भेजे पत्र में कोरोना महामारी की वजह से मुलाकात न हो पाने को लेकर अफसोस जताया है. उन्होंने पत्र में कोरोना वायरस आपदा से निपटने में सीएम बघेल की कार्यकुशलता की भी तारीफ की है. साथ ही सीएम को रक्षाबंधन और भुजलिया पर्व की शुभकामनाएं दी हैं. इसके जवाब में सीएम बघेल ने भी राज्यपाल को पत्र और उपहार भेजकर कृतज्ञता जताई है.





    राज्यपाल की तरफ से राखी मिलने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए सीएम बघेल ने कहा कि रक्षाबंधन और भुजलिया पर्व के अवसर पर आपने मुझे स्नेह, आशीर्वाद तथा राखी भेजकर जो विश्वास व्यक्त किया है, वह मेरे लिए अत्यंत प्रसन्नता तथा सम्मान का विषय है. बघेल ने रक्षाबंधन पर्व की परंपरा के अनुरूप भाई की तरफ से शुभकामनाओं सहित गवर्नर अनुसुईया उइके को नगद राशि और साड़ी उपहार में भेजी है. मुख्यमंत्री ने पत्र में कहा कि रक्षाबंधन का यह पर्व हमारे पारिवारिक संबंधों को नए शिखर पर पहुंचाने का माध्यम बना है. आपका संरक्षण मेरे और राज्य के लिए सौभाग्य का विषय है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.