लाइव टीवी

रमन सिंह थे नान घोटाले के मास्टरमाइंड: मुख्य आरोपी शिव शंकर भट्ट

Awadhesh Mishra | News18 Chhattisgarh
Updated: September 15, 2019, 5:18 PM IST
रमन सिंह थे नान घोटाले के मास्टरमाइंड: मुख्य आरोपी शिव शंकर भट्ट
छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित नान घोटाला मामले में मुख्य आरोपी शिव शंकर भट्ट ने प्रदेश के कई दिग्गजों पर सीधे आरोप लगाए हैं.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बहुचर्चित नान घोटाला (NAN Scam) मामले में मुख्य आरोपी शिव शंकर भट्ट ने प्रदेश के कई दिग्गजों पर सीधे आरोप लगाए हैं.

  • Share this:
रायपुर: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बहुचर्चित नान घोटाला (NAN Scam) मामले में मुख्य आरोपी शिव शंकर भट्ट ने प्रदेश के कई दिग्गजों पर सीधे आरोप लगाए हैं. रविवार को रायपुर प्रेस क्लब में मीडिया से चर्चा में शिव शंकर भट्ट (Shiv Shankar Bhatt) ने कहा कि इस मामले में वे बेकसूर हैं. उन्हें साजिशन फंसाया गया है. शि​व शंकर ने इस मामले में एक शपथ पत्र भी एसआईटी को दिए हैं. साथ ही उन्होंने एसआईटी के उस ऑफर को भी स्वीकार कर लिया है, जिसमें उन्हें सरकारी गवाह बनाने की बात कही गई थी.

रायपुर (Raipur) में शिव शंकर भट्ट (Shiv Shankar Bhatt) ने प्रेसवार्ता लेकर नया बवंडर ला दिया है. भट्ट की मानें तो तात्कालिक सीएम डॉ. रमन सिंह (Dr. Raman Singh), खाद्यमंत्री पुन्नुलाल मोहिले सहित अन्य अधिकारियों ने दबाव डाल कर गड़बड़ी कराई. घोटाले के मास्टर माइंड इन्हीं लोग थे. भट्ट ने शपथ पत्र के अलग खुलासा करते हुए कहा कि नान की डायरी में सीएम मैडम का अर्थ मिसेस सीएम विणा सिंह है और सिएम सर के अर्थ मुख्यमंत्री रमन सिंह ही था. साथ ही यह भी कि इस पूरे मामले में तात्कालिक पुलिस अधिकारी मुकेश गुप्ता की भी बड़ी भूमिका थी. भट्ट ने यह भी बताया कि एसआईटी की ओर से उन्हें सरकारी गवाह बनने का ऑफर दिया गया है, जिसे स्वीकार कर वे कोर्ट में शपथ पत्र देने जा रहे हैं.

डॉ. रमन ने रखा पक्ष
नान घोटाला मामले में शिव शंकर भट्ट का शपथ पत्र सामने आने के बाद पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने इस पर अपना पक्ष रखा. मीडिया से चर्चा में डॉ. रमन सिंह ने कहा कि वर्तमान सरकार शिव शंकर भट्ट पर दबाव बनाकर उनसे बयानबाजी करवा रही है. एक आरोपी के बयान को तवज्जो दिया जा रहा है. इसके जवाब में सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि दबाव पुरानी सरकार में डाले जाते थे. वर्तमान सरकार में कोई भी दबाव में नहीं है.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ की आदिवासी संस्कृति को पहचान देने होगा नेशनल ट्राइबल डांस फेस्टिवल 

ये भी पढ़ें: कांग्रेस ने लिया बीजेपी मुक्त बस्तर का संकल्प, BJP ने कहा- सपना देखने में दिक्कत क्या है?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 15, 2019, 5:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...