लाइव टीवी

युवती को धमका कर उसका नाना ही करता रहा रेप, गर्भवति हुई तो मचा हंगामा, गिरफ्तार

News18 Chhattisgarh
Updated: December 5, 2019, 6:53 PM IST
युवती को धमका कर उसका नाना ही करता रहा रेप, गर्भवति हुई तो मचा हंगामा, गिरफ्तार
पीड़िता व उसके माता—पिता की शिकायत पर अपराध दर्ज किया गया है.(प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) से लगे एक गांव में रिश्तों को शर्मशार करने वाली घटना सामने आई है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) से लगे एक गांव में रिश्तों को शर्मशार करने वाली घटना सामने आई है. रायपुर (Raipur) के गोबरा नवापारा थाना क्षेत्र के एक गांव में मानसिक रूप से कमजोर एक 20 युवती से उसके ही नाना द्वारा रेप (Rape) करने का आरोप है. आरोपी रिश्ते में पीड़िता का सौतेला नाना बताया जा रहा है. पुलिस (Police) ने आरोपी को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है. आरोपी ने गिरफ्तार होने के बाद पुलिस से कहा कि गलती हो गई. पुलिस ने आरोपी को जेल (Jail) दाखिल कर दिया है.

रायपुर पुलिस (Raipur Police) से मिली जानकारी के मुताबिक पीड़िता व उसके माता-पिता की शिकायत पर अपराध (Crime) दर्ज किया गया है. शिकायत के मुताबिक 65 वर्षीय आरोपी ने अपनी सौतेली नातिन से 25 अप्रैल 2019 को पहली बार रेप (Rape) किया. इसके बाद उसे धमकाया और आगे भी उसके साथ रेप करता रहा. इससे पीड़िता गर्भवती हो गई. युवती के गर्भवती होने के बाद हंगामा मचा और मामले में कुछ ग्रामीण समाजसेवियों की मदद से पीड़िता थाने पहुंची. इसके बाद आगे की कार्रवाई की गई. आरोपी के खिलाफ रेप की धारा 376 व जान से मारने की धमकी की धारा 506 के तहत अपराध दर्ज किया है.

अस्पताल में भर्ती है पीड़िता
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पीड़िता को 7 माह का गर्भ ठहर चुका था. इसे लेकर ग्रामीणों में चर्चा थी. कुछ फर्ज हमारा नाम की सामाजिक संस्था लोगों की पहल पर पीड़िता के परिवार वाले थाने पहुंचे. युवती को फिलहाल रायपुर के एक शासकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. डॉक्टरों ने उसे स्वस्थ बताया है. बताया जा रहा है कि सखी सेंटर से भी युवती को मुमकिन मदद दिलाने की कोशिश की जा रही है.

ये भी पढ़ें: 13 लाख रुपये की लूट मामले में BJP नेता गिरफ्तार, बड़े भाई को बनाया निशाना 

'इस समाज में क्या इंसान सिर्फ बच्चा पैदा करने की फैक्ट्री हैं?' 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 5, 2019, 6:49 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर