छत्तीसगढ़ में कोरोना विस्फोट: 24 घंटे में रिकॉर्ड 5818 संक्रमित मिले, 31 की मौत

छत्तीसगढ़ में कोरोना के रिकॉर्ड मामले: 24 घंटे में 5818 मरीज, 31 की मौत(File Photo)

छत्तीसगढ़ में कोरोना के रिकॉर्ड मामले: 24 घंटे में 5818 मरीज, 31 की मौत(File Photo)

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार छत्तीसगढ़ में बीते 24 घण्टे में रिकॉर्ड 5818 नए मरीज मिले हैं. इसके साथ ही 24 घण्टे में 31 लोगों की मौत हुई है. रायपुर में इस साल पहली बार दो हजार का आंकड़ा पार हो गया है. रायपुर में 2287 और दुर्ग में 857 मरीज मिले हैं.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ ( Chhattisgarh) में साल का सबसे बड़ा कोरोना विस्फोट हुआ है. यहां कोराना संक्रमण (Corona Infection) के मामलों में आए जबर्दस्त उछाल के बाद सरकार की नींद उड़ गई है. स्वास्थ्य विभाग ( Health Department) की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार यहां बीते 24 घण्टे में रिकॉर्ड 5818 नए मरीज मिले हैं. इसके साथ ही 24 घण्टे में 31 लोगों की मौत हुई है. रायपुर में इस साल पहली बार दो हजार का आंकड़ा पार हो गया है. रायपुर में 2287 और दुर्ग में 857 मरीज मिले हैं. इन दो जिलों में ही सबसे अधिक मरीज मिल रहे हैं. जिसके बाद यहां प्रशासनिक अधिकारी अलर्ट हो गए हैं.

पिछले 24 घंटों में 1172 लोग कोरोना संक्रमण से ठीक होकर बाहर आए हैं. इसके बाद यहां एक्टिव मरीजों की संख्या 36312 पर पहुंच गई है. छत्तीसगढ़ में कोरोना से अब तक 4283 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं अब तक 323201 मरीज रिकवर हो चुके हैं. कोरोना की बढ़ती रफ्तार को लेकर छत्तीसगढ़ में लगातार टेंशन बढ़ रही है.

Youtube Video


स्वास्थ्य मंत्री ने की बैठक 
शनिवार को रायपुर के सिविल लाइंस स्थित सर्किट हाउस में स्वास्थ्य मंत्री, सरकार के प्रवक्ता और कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने कोरोना के बढ़ते मामलों पर बैठक की. इसको लेकर बैठक में गहरी चिंता जताई गई. इस बैठक में रायपुर के कलेक्टर, एसएसपी, मेयर, स्वास्थ्य विभाग के आला अफसर मौजूद रहे. स्वास्थ्य मंत्री मीडिया से बात करते हुए कोरोना संक्रमण को लेकर चिंता जाहिर की है. उन्होंने लॉकडाउन लगाने को लेकर इनकार किया है. इसके साथ ही कहा कि बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अधिकारियों को कोरोना गाइडलान का सख्ती से पालन कराने को कहा गया है. इसमें कोई लापरवाही नहीं बरती जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज