Home /News /chhattisgarh /

राहत की खबर: छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमित 70 फीसदी मरीज ठीक हुए, 3 का इलाज जारी

राहत की खबर: छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमित 70 फीसदी मरीज ठीक हुए, 3 का इलाज जारी

दिल्ली सरकार के अधिकारियों के मुताबिक एक दिन में 58 नए मामले सामने आए हैं.

दिल्ली सरकार के अधिकारियों के मुताबिक एक दिन में 58 नए मामले सामने आए हैं.

देशभर में कोरोना वायरस के संक्रमण (Covid-19) के बढ़ते मामलों के बीच छत्तीसगढ़ में 70 फीसद संक्रमित व्‍यक्ति के ठीक होने की बात सामने आई है.

रायपुर. देशभर में कोरोना वायरस के संक्रमण (Covid-19) के बढ़ते मामलों के बीच छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) से राहत भरी खबर है. छत्तीसगढ़ में अब तक कोविड-10 के कुल पॉजिटिव मिले मामलों में से 70 फीसदी मरीज ठीक हो चुके हैं. इनकी रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद अस्पताल से इन्हें डिस्चार्ज भी कर दिया गया है. प्रदेश में अब तक कुल 10 पॉजिटिव केस रिपोर्ट हुए हैं, जिनमें से 7 पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं. जबकि 3 का इलाज अब भी जारी है.

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस से संक्रमित 3 मरीजों को रविवार की सुबह अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया. इससे पहले 4 और मरीजों को डिस्चार्ज किया जा चुका है. रायपुर एम्स में भर्ती कोरोना के 3 मरीज पूरी तरह से ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिए गए. एम्स के मेडिकल सुप्रींटेंडेंट डॉ. करण पिपरे ने न्यूज़ 18 को जानकारी देते हुए कहा कि जिन तीन मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है, उनके पिछले तीन रिपोर्ट नेगेटिव आए हैं. किसी भी तरह से कोई भी लक्षण नहीं मिला है. पूरी जांच के बाद उन्हें स्वस्थ घोषित किया गया, जिसके बाद तीनों को रविवार की सुबह डिस्चार्ज कर दिया गया है. प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने इस जानकारी को ट्वीट किया है.



रायपुर के ही रहने वाले हैं तीनों
बता दें कि जिन तीन मरीजों को आज सुबह डिस्चार्ज किया गया वे तीनों ही रायपुर के मरीज थे. अब प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव की संख्या घटकर महज 3 रह गई है, जिसमें कोरबा के 2 और राजनांदगांव का 1 मरीज शामिल है. जिन्हें आज डिस्चार्ज किया गया उनमें 2 युवती और 1 पुरुष शामिल हैं. बता दें कि छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस से संक्रमित पहली मरीज 18 मार्च को डिटेक्ट हुई थी. 3 अप्रैल तक संक्रमित मरीजों की संख्या 10 हो गई. इनमें से 7 ठीक भी हो चुके हैं.


ये भी पढ़ें:
कोरोना से जंग जीतने वाले 68 साल के बुजुर्ग ने कहा- मान गया, डॉक्टर ही भगवान हैं

छत्तीसगढ़: तबलीगी ही नहीं जांच के दायरे में वो भी, जो निज़ामुद्दीन के आस-पास गया

Tags: Chhattisgarh news, Coronavirus in India, COVID 19, Raipur news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर