होम /न्यूज /छत्तीसगढ़ /

छत्तीसगढ़: मंदिर, मस्जिद गुरुद्वारे और चर्च बने वैक्सीनेशन सेंटर, धर्मगुरुओं की अपील से हारी अफवाहें

छत्तीसगढ़: मंदिर, मस्जिद गुरुद्वारे और चर्च बने वैक्सीनेशन सेंटर, धर्मगुरुओं की अपील से हारी अफवाहें

धार्मिक स्थलों में वैक्सीनेशन, धर्मगुरुओं की अपील से बढ़ी टीकाकरण की रफ्तार

धार्मिक स्थलों में वैक्सीनेशन, धर्मगुरुओं की अपील से बढ़ी टीकाकरण की रफ्तार

रायपुर के मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारे और चर्च में वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया और धर्म गुरुओं को भी वैक्सीनेशन अभियान से जोड़ा गया. यहां के धार्मिक स्थलों में सुबह से ही वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों की भीड़ जुटी रही.

रायपुर. छत्तीसगढ़ (chhattisgarh) में ऐसा पहली बार हुआ जब एक साथ सभी धार्मिक स्थलों में वैक्सीनेशन सेंटर (vaccination center) बनाया गया. रायपुर (raipur) के मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारे और चर्च में वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया और धर्म गुरुओं को भी वैक्सीनेशन अभियान से जोड़ा गया. यहां के धार्मिक स्थलों में सुबह से ही वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों की भीड़ जुटी रही. वैक्सीन लगवाने धर्म गुरूओं ने प्रार्थना, आरती, नमाज़ और कीर्तन के दौरान लोगों से अपील की. इस जागरूकता के चलते जिस भी मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा और चर्च में कैंप लगाये गये वहां सुबह से ही लोगों की भीड़ लगी रही. आलम ये रहा कि कई जगह वैक्सीन की कमी भी पड़ गई.

दरअसल, रायपुर नगर निगम में चल रहे वैक्सीनेशन अभियान में अब धर्म गुरूओं को भी जोड़ा गया है. महीने भर पहले कोरोना की दूसरी लहर का भयावह मंज़र देख चुके रायपुर के लोग वैक्सीनेशन को लेकर अब भी गंभीर नहीं हैं. संक्रमण घटने के बाद वैक्सीनेशन को लेकर लोगों का रुझान घट गया है, जो इस वक्त स्वास्थ्य विभाग और रायपुर नगर निगम के लिए चिंता का सबब बना हुआ है.

ऐसे में इन भ्रांतियों से भी निपटना निगम के लिए बडी चुनौती बन गई है. ऐसे में धर्म गुरूओं की मदद से वैक्सीनेशन कार्यक्रम को आगे बढ़ाया जा रहा है. महापौर एजाज ढेबर ने इस संबंध में सभी धर्म गुरूओं की बैठक लेकर जनजागरुकता रैली निकाली और फिर रविवार को कैंप लगाकर लोगों का वैक्सीनेशन कराया गया.

Tags: Chhattisgarh news, Corona Virus, Raipur municipal corporation, Raipur news, Religious Places, Vaccination center, छत्तीसगढ़ वैक्सीनेशन

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर