Home /News /chhattisgarh /

Lockdown 2.0: रायपुर में अभी जारी रहेगा प्रतिबंध, सेंट्रल गाइडलाइन पर सरकार करेगी फैसला

Lockdown 2.0: रायपुर में अभी जारी रहेगा प्रतिबंध, सेंट्रल गाइडलाइन पर सरकार करेगी फैसला

एसएसपी आरिफ शेख ने कहा कि शासन के निर्देश का पालन लोग करें.
(सांकेतिक चित्र)

एसएसपी आरिफ शेख ने कहा कि शासन के निर्देश का पालन लोग करें. (सांकेतिक चित्र)

मालूम हो कि केंद्र सरकार की नई गाइडलाइन (Guide Line) के मुताबिक देश के सभी राज्‍यों और केंद्र शासित प्रदेशों में रजिस्‍टर्ड दुकानों को कुछ शर्तों के साथ खोलने की अनुमति दे दी गई है.

रायपुर.  केन्द्रीय गृह मंत्रालय (Union Ministry of Home Affairs) के जारी निर्देश को लेकर राजधानी रायपुर (Raipur) में अभी स्थिति साफ नहीं हुई है. राज्य सरकार इस पर जल्द फैसला लेकर सारी स्थिति साफ करेगी. लेकिन रायपुर कलेक्टर के मुताबिक फिलहाल पहले की तरह प्रतिबंध अभी जारी रहेगा. कोविड-19 को लेकर केन्द्रीय कैबिनेट सचिव के साथ शनिवार को राज्य के अधिकारियों की बैठक हुई. इस अहम बैठक में सभी राज्यों के मुख्य सचिव और डीजीपी के अलावा प्रदेश के गृह सचिव, एसपी और कलेक्टर शामिल हुए.

मालूम हो कि केंद्र सरकार की नई गाइडलाइन के मुताबिक देश के सभी राज्‍यों और केंद्र शासित प्रदेशों में रजिस्‍टर्ड दुकानों को कुछ शर्तों के साथ खोलने की अनुमति दे दी गई है. ये दुकानें ऐसे इलाकों में खुलेंगे जो नॉन हॉटस्पॉट (Non Hot Spot) एरिया में होंगे. हालांकि इन दुकानों में सिर्फ 50 फीसदी स्टाफ ही काम कर सकेगा और इनमें सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का ख्याल रखना पड़ेगा. शॉपिंग मॉल्‍स और शॉपिंग कॉम्‍प्‍लेक्‍स अभी नहीं खुलेंगे.

फिलहाल जारी है प्रतिबंध

केंद्र की गाइडलाइन को लेकर हुई अहम बैठक में रायपुर कलेक्टर एस भारतीदासन और एसएसपी आरिफ शेख भी शामिल हुए. करीब 2 घंटे चली इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद कलेक्टर एस भारतीदासन ने कहा कि केन्द्र के निर्देश को लेकर राज्य सरकार की बैठक के बाद पूरी गाइडलाइन जारी की जाएगी. उन्होंने कहा कि अभी पूर्व के प्रतिबंध लागू रहेंगे. कलेक्टर ने बताया कि दूध, किराना और अन्य सामान की दुकानों को निर्धारित समय तक ही संचालन की अनुमति दी जाएगी. जबकि दवा दुकानों पर छूट बरकरार रखी गई है.

पुलिस की हिदायत

वहीं, एसएसपी आरिफ शेख ने कहा कि शासन के निर्देश का पालन लोग करें. उन्होमने कहा ति अब तक जनता ने व्यवस्था बनाने में सहयोग किया है, आगे भी यही अपेक्षा है. इसके अलावा जो दुपहिया में 2 सवारी या कार में 3 सवारी घूमते पाए जाएंगे उनकी गाड़ियां जप्त की जाएगी.

ये भी पढ़ें: 

Lockdown Effect: अक्षय तृतीया पर नहीं बजेगी शहनाई, सात फेरों के लिए करना होगा इंतजार 



Lockdown 2.0: केंद्र सरकार की नई एडवाईजरी जारी, छत्तीसगढ़ में खुल सकती हैं ये दुकानें

Tags: Chhattisgarh news, Corona Virus, COVID 19, Lockdown, Raipur news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर