• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • छत्तीसगढ़ में नक्सल समस्या के खात्मे का तैयार होगा रोडमैप, केन्द्रीय गृह सचिव बनाएंगे प्लान

छत्तीसगढ़ में नक्सल समस्या के खात्मे का तैयार होगा रोडमैप, केन्द्रीय गृह सचिव बनाएंगे प्लान

छत्तीसगढ़ में नक्सल समस्या के खात्मे के लिए नए सिरे से रोडमैप तैयार किया जाएगा.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

छत्तीसगढ़ में नक्सल समस्या के खात्मे के लिए नए सिरे से रोडमैप तैयार किया जाएगा.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) प्रवास के दौरान केन्द्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) और राज्यपाल अनुसुइया उइके से भी मुलाकात करेंगे.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में नक्सल समस्या (Naxal Problem) के खात्मे के लिए नए सिरे से रोडमैप तैयार किया जाएगा. केन्द्रीय गृह सचिव (Union Home Secretary) अजय कुमार भल्ला के नेतृत्व में इसके लिए प्लान बनाया जाएगा. केन्द्रीय गृह सचिव भल्ला दो दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) आ रहे हैं. वे 23 अक्टूबर की सुबह राजधानी रायपुर (Raipur) पहुंचेंगे. इसके बाद प्रदेश के नक्सल प्रभावित जिलों की स्थिति व विकास कार्यों की वो समीक्षा करेंगे. फिर नक्सल समस्या के खात्मे को लेकर चर्चा की जा सकती है.

सूत्रों के मुताबिक छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) प्रवास के दौरान केन्द्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) और राज्यपाल अनुसुइया उइके से भी मुलाकात करेंगे. इसके अलावा डीजीपी (DGP) और अन्य आला अफसरों के साथ बैठक करेंगे. इसमें नक्सल समस्या के खात्मे को लेकर प्लान ​तैयार किया जाएगा. केन्द्रीय गृह सचिव के साथ पुलिस अफसरों की बैठक मंत्रालय में होगी. बैठक से पहले अफसरों द्वारा नक्सल हिंसा व प्रभावित इलाकों में विकास कार्यों का डाटा तैयार किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ में इस बैठक की रिपोर्ट केन्द्रीय गृह सचिव केन्द्र सरकार को देंगे. इसके बाद आगे की रणनीति तैयार की जाएगी.

तीन दशक से समस्या
बता दें कि छत्तीसगढ़ में पिछले करीब 30 सालों से नक्सल समस्या है. धीरे धीरे विकराल रूप लेती जा रही है इस समस्या को लेकर सरकारों के अपने दावे रहते हैं. पिछली सरकार ने अपने कार्यकाल में इस समस्या पर अंकुश लगाने के दावे किए थे. अब प्रदेश में कांग्रेस की नई सरकार बनने के बाद उनके अपने दावे हैं. कांग्रेस का दावा है कि नई सरकार बनने के बाद प्रदेश में नक्सल हिंसा की घटनाओं में कमी आई है.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में मची राम नाम की लूट, BJP से आगे निकली कांग्रेस!   

प्रसूता के शव को मर्दों ने कंधा देने से किया इनकार, महिलाओं ने खटिया पर लादकर पंहुचाया श्मशान 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज