Home /News /chhattisgarh /

चलती ट्रेन से गिरी महिला, जोखिम लेकर RPF जवान ने बचाई जान, लोगों ने कहा- आप भगवान हैं, देखें- Video

चलती ट्रेन से गिरी महिला, जोखिम लेकर RPF जवान ने बचाई जान, लोगों ने कहा- आप भगवान हैं, देखें- Video

रायपुर रेलवे स्टेशन पर पदस्थ आरपीएफ जवान आरएस मरावी ने ट्रेन से गिरती महिला की जान बचाई.

रायपुर रेलवे स्टेशन पर पदस्थ आरपीएफ जवान आरएस मरावी ने ट्रेन से गिरती महिला की जान बचाई.

'जाको राखे साइयां मार सके ना कोय' ये कहावत छत्तीसगढ़ के रायपुर रेलवे जंक्शन पर सही साबित हुई है. चलती ट्रेन पर चढ़ने के चक्कर में गिरी एक महिला ट्रेन के नीचे आने ही वाली थी कि आरपीएफ के एक आरक्षक ने उसे बचा लिया. आरक्षक ने खुद को जोखिम में डालकर महिला की जान बचाई. आरक्षक के इस बहादुरी का सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. खुद साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से आरक्षक की फोटो और वीडियो शेयर किया है.

अधिक पढ़ें ...

रायपुर. छत्तीसगढ़ के रायपुर स्टेशन पर चलती ट्रेन में सवार होने की कोशिश कर रही एक महिला को आरपीएफ के जवान ने मौत के मुंह में जाने से बचाया है. बीते 13 फरवरी की रात लगभग 9.30 बजे की घटना है. हावड़ा से कुर्ला जाने वाली ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस रायपुर के प्लेटफार्म नम्बर एक पर आई. ट्रेन जब छुटने लगी तो एक महिला ट्रेन में चढ़ने का प्रयास करने लगी. महिला ट्रेन में लगभग चढ़ गई थी, लेकिन बैलेंस बिगड़ने के कारण अचानक ही वह पीछे की ओर गिर गई. इससे पहले कि वह ट्रेन की चपेट में आ जाती प्लेटफार्म पर मौजूद आरपीएफ के एक जवान आरएस मरावी ने दौड़कर उसे पकड़ लिया. जवान की बहादुरी की पूरी घटना रायपुर स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई.

जैसे ही ट्रेन से महिला गिरी जवान मरावी ने लपक कर उसे पकड़ा और ट्रेन की पटरी में गिरने से बचाया. ट्रेन में मौजूद लोगों ने तत्काल चेन पुलिंग की और उसे बचा लिया. महिला को बचाए जाने के बाद वह भावुक हो गई, और जवान मरावी को उन्होंने हाथ जोड़कर कहा कि आप मेरे लिए भगवान है भैया. वहां मौजूद अन्य लोगों ने भी जवान से कहा कि सच में आप भगवान हैं. उपस्थित लोग, जिन्होंने उस महिला को गिरने के बाद पटरी में जाने से बचाया सभी का अभिवादन करते हुए वो अपने गंतव्य के लिए वह रवाना हो गई. हाथ जोड़कर महिला ने सभी को धन्यवाद किया.

रेलवे ने किया ट्वीट
दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने घटना के वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया है. साथ ही जवान के हौसले की सराहना की जा रही है. रेलवे ने अपने ट्वीट में लिखा-SECR के रायपुर स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर चलती हुई  ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस में चढ़ने के प्रयास में असफल महिला यात्री को ड्यूटी पर तैनात रेल सुरक्षा बल के आरक्षक आर एस मरावी ने प्लेटफार्म एवं ट्रेन के बीच गिरने से बचाया.

Tags: Indian Railway news, Raipur news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर