होम /न्यूज /छत्तीसगढ़ /

RSS में भी चुनाव की तैयारी, संघ प्रमुख मोहन भागवत आएंगे रायपुर

RSS में भी चुनाव की तैयारी, संघ प्रमुख मोहन भागवत आएंगे रायपुर

Mohan Bhagvat

Mohan Bhagvat

पत्थलगड़ी के रूप में झारखंड से लेकर छत्तीसगढ़ तक के जनजाति समूहों में बढ़ रही नाराजगी से आरएसएस भी सकते में हैं.

    भाजपा के साथ आरएसएस ने भी चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है. इसी के आधार पर संघ के नेताओं को काम करने की गाइड लाइन दी जा रही है. वर्तमान में मोदी वर्सेस आल या भाजपा-संघ विरुद्ध विपक्षी दल का इलेक्शन मोड बनता दिख रहा है. लेकिन संघ का मानना है कि वोटिंग तक चुनाव अराष्ट्रीय गतिविधियां और राष्ट्रवाद के बीच होगा.

    संघ प्रमुख मोहन भागवत इन्हीं मुद्दों को लेकर 19-20 को राजधानी रायपुर पहुंच रहे हैं. पत्थलगड़ी के रुप में झारखंड से लेकर छत्तीसगढ़ तक के जनजाति समूहों में बढ़ रही नाराजगी से आरएसएस भी सकते में हैं. इस नाराजगी का कारण जानने और चुनावों से पहले इसे शांत करने पर रणनीति तैयार की जा सकती है.

    बता दें कि आदिवासी वर्ग की राज्य में 29 सीटे आरक्षित है. संघ के अनुषांगिक संगठन वनवासी कल्याण आश्रम ने 19 और 20 जून को दो दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन किया है. संगोष्ठी में जनजाति समाज की अस्मिता और उनके विकास से जुड़े सभी पहलुओं पर विचार किया जाएगा.

    दो दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी में वनवासी कल्याण आश्रम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगदेवराव उरांव, मोहन भागवत, आदिवासी समुदाय के सेवानिवृत्त अधिकारी, शिक्षक, वकील, वरिष्ठ राजनेता, सामाजिक नेता भाग लेंगे. इस कार्यक्रम की खास बात यह है कि इसमें पूर्वोत्तर भारत को छोड़कर पूरे देश के 100 से अधिक जनजाति नेताओं और जनजाति के क्षेत्र में काम करने वाले दूसरे प्रबुद्ध लोगों को न्यौता भेजा गया है. आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत रायपुर पहुंच रहे हैं और जनजाति वर्ग से सीधे बातचीत करेंगे.

    Tags: Chhattisgarh news, Raipur news, RSS

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर