होम /न्यूज /छत्तीसगढ़ /आरएसएस से मुकाबला करने के लिए कांग्रेस ला रही है सेवादल

आरएसएस से मुकाबला करने के लिए कांग्रेस ला रही है सेवादल

कांग्रेस का कहना है कि चाहे देश हो या राज्य, भाजपा आरएसएस के जरिए ही सत्ता में पहुंच रही है. आरएसएस के मुकाबले के लिए क ...अधिक पढ़ें

    आरएसएस से मुकाबले के लिए अब कांग्रेस सीधे-सीधे सेवादल को खड़ा कर रही है. कांग्रेस का मानना है कि आरएसएस देश की संवेधानिक संस्थाओं को तोड़ने का काम कर रहे हैं. प्रदेश कांग्रेस का कहना है कि चाहे देश हो या राज्य, भाजपा आरएसएस के जरिए ही सत्ता में पहुंच रही है. आरएसएस के मुकाबले के लिए कांग्रेस सेवादल को उसके अपडेट वर्जन के रूप में खड़ा करना चाहती है. जिसके लिए सेवादल अब एक हजार दिनों का टारगेट लेकर चल रही है.

    कांग्रेस का सेवादल अप 24 जुलाई से पार्टी कार्यालयों के बदले गांव-गांव झंडे फहराएगा और लोगों बीच जाएगा. सेवादल की माने तो भाजपा कई सालों से जीत रही हैं, उसकी कार्यप्रणाली से सीख लेकर सेवादल देश भर में काम करेगा. सेवादल जुलाई के आखिरी में प्रदेश में तीन प्रशिक्षण शिविर लगाए जाएंगे. आगामी सितंबर माह में छत्तीसगढ़ से सभी महाविद्यालयों में छात्रों से संवाद का कार्यक्रम किया जाएगा.

    कांग्रेस से इतर सेवादल अब अपने कार्यक्रमों का आयोजन करेगी, सेवादल के मुख्य संगठग लाल जी देसाई ने बताया कि आरएसएस के प्रोपेगंडा का जवाब देना है. सेवादल भाजपा को उनके वादों को याद दिलाएगी, साथ ही प्रचार अभियानों में भी हिस्सा लेगी, युवाओं को जोड़ने के लिए सेवादल अपने ड्रेस कोड़ भी बदल रही है. देसाई का कहना है कि सेवादल के सभी कार्यकर्ताओं की मॉनिटरिंग होगी और अच्छे कार्यकर्ताओं को चुनाव भी लड़ाया जाएगा.

    Tags: BJP, Chhattisgarh news, Congress, Raipur news, RSS

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें