Corona Toolkit Case: संबित पात्रा ने पूछताछ में शामिल होने के लिए मांगा समय, आज रमन सिंह देंगे गिरफ्तारी

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा टूलकिट मामले में पूछताछ के दौरान नहीं आये. उन्होंने और समय मांगा है. (फाइल फोटो)

Raipur News: कोरोना टूल किट मामले में जारी नोटिस का जवाब देने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने रायपुर पुलिस ने मांगा समय. संबित पात्रा के वकील ने पुलिस को मेल कर पूछताछ में शामिल होने के लिए एक सप्ताह का समय मांगा है. पुलिस ने संबित पात्रा को नोटिस जारी किया था.

  • Share this:
रायपुर. टूल किट मामले (Toolkit Case) में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह (Dr Raman Singh) और भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) के खिलाफ केस दर्ज करने के बाद सिविल लाइन पुलिस (Civil LINE Police) ने संबित पात्रा को नोटिस भेजकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बयान दर्ज कराने कराने कहा था. रायपुर पुलिस के अधिकारी शाम 4 बजे डॉ संबित पात्रा का ऑनलाइन इंतजार भी करते रहे, लेकिन वह नहीं पहुंचे. पूछताछ के लिए निर्धारित समय से 10 मिनट पहले डॉ संबित पात्रा ने अपने वकील अपूर्व कुरूप के माध्यम से रायपुर पुलिस को एक ईमेल भेजकर कुछ समय देने का आग्रह किया. संबित पात्रा के वकील ने रायपुर पुलिस से 1 सप्ताह का समय मांगा है. छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह आज गिरफ्तारी देने थाने जाएंगे.

रायपुर पुलिस टूलकिट मामले में डॉ संबित पात्रा से विस्तार से पूछताछ करने के लिए तैयार बैठी थी. इसके लिए पुलिस ने 11 प्रश्नों की एक प्रश्नावली भी तैयार की थी. लेकिन डॉ संबित पात्रा के ऑनलाइन हाजिर नहीं होने के उनसे पूछताछ टाल दिया गया है, और उनके आवेदन पर पूछताछ के लिए तिथि तय नहीं की गई है. जल्द ही पूछताछ और बयान के लिए नई तिथि निर्धारित की जाएगी और उन्हें एक बार फिर तलब किया जाएगा.

बता दें कि 18 मई को सिविल लाइन थाने में एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा की शिकायत पर पुलिस ने डॉ रमन सिंह, संबित पात्रा और अन्य लोगों के खिलाफ अलग-अलग धाराओं में केस दर्ज किया किया था. इस मामले में रायपुर पुलिस डॉ रमन सिंह से 24 मई को उनके घर जाकर पूछताछ करने जाएगी.

संबीत पात्रा वाले मामले में एडिश्नल SP लखन पटले ने बताया कि टूल किट मामले में पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह और बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबिट पात्रा के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मामला दर्ज कराया था. जिसके बाद 22 मई को उन्हें सिविल लाइन थाने से नोटिस जारी किया गया था कि वो आज चार बजे व्यक्तिगत रूप से या वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपना बायां दर्ज कराएं. ऐसा नहीं करने पर उनके खिलाफ वैधानिक कार्यवाही की बात कही गई थी.

कल रमन सिंह देंगे गिरफ्तारी
छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह कल गिरफ्तारी देने थाने जाएंगे. डॉ रमन सुबह 10 बजे राजधानी के सिविल लाइन थाने पहुंचेंगे. साथ में बीजेपी के अन्य नेता और विधायक भी गिरफ्तारी देने जाएंगे.