छत्तीसगढ़ से राज्यसभा के लिए भाजपा प्रत्‍याशी सरोज पांडेय ने भरा नामांकन

छत्तीसगढ़ से राज्यसभा की एकमात्र सीट के लिए भाजपा की राष्ट्रीय महामंत्री सरोज पांडेय को उम्मीदवार बनाया गया है.

ETV MP/Chhattisgarh
Updated: March 12, 2018, 1:15 PM IST
छत्तीसगढ़ से राज्यसभा के लिए भाजपा प्रत्‍याशी सरोज पांडेय ने भरा नामांकन
डॉ. सरोज पांडेय ने नामांकन दाखिल किया.
ETV MP/Chhattisgarh
Updated: March 12, 2018, 1:15 PM IST
छत्तीसगढ़ से राज्यसभा की एकमात्र सीट के लिए भाजपा की राष्ट्रीय महामंत्री डॉ. सरोज पांडेय को उम्मीदवार बनाया गया है. डॉ. सरोज पांडेय ने सोमवार को विधानसभा रायपुर में नामांकन दाखिल कर दिया है. चोटिल अवस्था में सरोज ने अपने समर्थकों की मौजूदगी में नामांकन दाखिल किया.

बता दें कि बीते रविवार देर शाम तक चली बैठक के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सरोज पांडेय के नाम की घोषणा की थीच आज नामांकन दाखिल करने से पहले सरोज गृह नगर भिलाई से उनके समर्थकों ने रैली निकाली. भिलाई से रायपुर के बीच जगह—जगह सरोज पांडेय का स्वागत किया गया.

छत्तीसगढ़ के प्रदेश भाजपा प्रभारी डॉ. अनिल जैन को उत्तर प्रदेश कोटे से राज्यसभा भेजने का निर्णय लिया गया. छत्तीसगढ़ में प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक की मजबूत दावेदारी मानी जा रही थी, लेकिन आखिरी समय में राष्ट्रीय महामंत्रियों को राज्यसभा में भेजने के फार्मूले पर अमल करने के कारण सरोज को टिकट देना बताया जा रहा है.

सरोज पिछले लोकसभा चुनाव में दुर्ग से कांग्रेस के ताम्रध्वज साहू से हार गई थीं. हार के बावजूद सरोज को भाजपा ने राष्ट्रीय महामंत्री बनाया और महाराष्ट्र का प्रभारी भी बनाया. सूत्रों की मानें तो शाह की करीबी सरोज ने महाराष्ट्र के स्थानीय चुनाव में बेहतरीन रणनीति का परिचय देते हुए पार्टी की जीत सुनिश्चित कराई थी, जिसका तोहफा दिया गया है. संकेत मिल रहे हैं कि मोदी सरकार में अगर महिला मंत्री बनाने की संभावना बनती है, तो सरोज प्रबल दावेदारों में से एक हो सकती हैं.
News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Chhattisgarh News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर