Home /News /chhattisgarh /

छत्तीसगढ़ में 100 फीसद क्षमता के साथ खुल सकते हैं स्कूल, कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा

छत्तीसगढ़ में 100 फीसद क्षमता के साथ खुल सकते हैं स्कूल, कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा

छत्तीसगढ़ में सौ प्रतिशत क्षमता के साथ स्कूल खोलने की तैयारी की जा रही है.

छत्तीसगढ़ में सौ प्रतिशत क्षमता के साथ स्कूल खोलने की तैयारी की जा रही है.

Chhattisgarh School Latest News: छत्तीसगढ़ में स्कूलों को विद्यार्थियों की 100 प्रतिशत क्षमता के बाद खोलने की तैयारी की जा रही है. प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने स्कूलों को सौ प्रतिशत उपस्थिति के साथ खोलने के संकेत दिए हैं. इस संबंध में आदेश जल्द ही जारी हो सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

रायपुर. छत्तीसगढ़ में छात्र-छात्राओं की 100 प्रतिशत उपस्थिति के साथ स्कूलों को खोलने के आदेश जल्द जारी हो सकते हैं. कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे के चलते अभी 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ स्कूल खुल रहे हैं. संभावना है कि 22 नवंबर की कैबिनेट की बैठक में इसे लेकर फैसला लिया जाएगा. इस बैठक के बाद कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन भी जारी की जा सकती है. स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेम साय सिंह टेकाम ने भी स्कूलों को पूरी क्षमता के साथ खोलने के संकेत दे दिए हैं. मंत्री टेकाम ने कहा कि यह फैसला लिया जा सकता है. उन्होंने दावा किया कि तैयारियां पूरी हैं.

छत्तीसगढ़ के स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने इस बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि विभाग स्कूलों को खोलने के लिए तैयार है, किंतु कैबिनेट की सहमति से तय हुआ था कि पालकों की सहमति से ही पूरी क्षमता के साथ स्कूल खोले जाएंगे. नगरीय क्षेत्रों के जो पार्षद हैं, उनकी सहमति भी ली जाएगी. शिक्षा मंत्री ने कहा कि चूंकि अभी कोरोना कम हुआ है तो ऐसी स्थिति में विचार कर सकते हैं कि पूरी क्षमता से स्कूलों का संचालन हो पर इसके लिए कैबिनेट में चर्चा होनी बहुत जरूरी है. कैबिनेट का जो फैसला होगा उसके हिसाब से स्कूलों का संचालन होगा.

कोविड की गाइडलाइन का पालन होगा

मंत्री टेकाम ने कहा कि इस दौरान कोविड-19 गाइडलाइन का भी पूरा पालन करना होगा. 22 नवंबर को होने वाली कैबिनेट की बैठक इस लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण है. इसमें यह बड़ा फैसला लिया जा सकता है. हालांकि बच्चों को संक्रमण से बचाना एक बड़ी चुनौती हो सकती है. अभी 50 प्रतिशत क्षमता के साथ स्कूल संचालित किए जा रहे हैं. ऐसे में स्कूलों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन संभव हो पा रहा है. वहीं यदि सौ प्रतिशत क्षमता के साथ स्कूल खोले जाते हैं तो देखना होगा कि व्यवस्था कैसे बनी रहेगी. क्योंकि क्लास रूम तो वही रहेगा.

Tags: Chhattisgarh news, Government School, Raipur news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर