रायपुर पुलिस को सता रहे हैं भूत-प्रेत! दहशत में नींबू-मिर्च, पूजा-पाठ की चीजें लेकर घूम रहे पुलिसवाले

Raghwendra Sahu | News18 Chhattisgarh
Updated: September 2, 2019, 6:41 PM IST
रायपुर पुलिस को सता रहे हैं भूत-प्रेत! दहशत में नींबू-मिर्च, पूजा-पाठ की चीजें लेकर घूम रहे पुलिसवाले
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में लोगों का डर दूर भगाने वाली पुलिस खुद भूत-प्रेत से डरी हुई है. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

रायपुर पुलिस (Raipur Police) इन दिनों भूत-प्रेत से खौफजदा हैं. हालात यहां तक पहुंच चुके हैं कि पुलिसवाले वाहन में नींबू-मिर्च के साथ पूजा का सामान लेकर चलने लगे हैं.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) में लोगों का डर दूर भगाने वाली पुलिस (Police) खुद भूत-प्रेत से डरी हुई है. भूत-प्रेत (Ghost) कहीं और नहीं, बल्कि पुलिस के एक वाहन डायल 112 (टाइगर 2) में है! पुलिसकर्मियों में भूत-प्रेत का ऐसा डर है कि वे अपने साथ नींबू और मिर्च तक लेकर चल रहे हैं. इतना ही नहीं पूजा पाठ की सामाग्री भी साथ में रखते हैं. पुलिसकर्मी इतने भयभीत हैं कि कोई भी टाइगर-2 (Tiger-2) वाहन चलाने के लिए तैयार नहीं है. अफसरों के भय से यदि कोई पुलिसकर्मी वाहन चलाता भी है, तो उसकी रात दहशत में कटती है.

जी हां, हम कोई अंधविश्वास नहीं फैला रहे, बल्कि वह हकीकत बता रहे हैं जो इन दिनों रायपुर पुलिस (Raipur Police) के साथ हो रहा है. रायपुर में डायल-112 द्वारा पुलिस हर किसी को मदद पहुंचाने के लिए तत्पर रहती है, लेकिन आजाद चौक थाना क्षेत्र में चलने वाली डायल-112 (टाइगर 2) में कोई भी पुलिसवाला बैठने से डरता है.

...तो उठा देता है भूत
पुलिस आरक्षकों की मानें तो इस वाहन में जो भी बैठता है, उसे रात में वाहन में किसी अनजान शख्स के होने का आभास होता है. रात गहराने के साथ डर और भय बढ़ता जाता है. पुलिसवाले यहां तक बताते हैं कि इस गाड़ी में चलने वाले आरक्षक की रात में अगर आंख लगती है तो भूत बाकायदा उन्‍हें उठा देता है. आप सोच रहे होंगे कि ये दकियानूसी बातें हैं, लेकिन हम आपको बता दें कि यह किसी एक पुलिसकर्मी के साथ नहीं, बल्कि 6-7 पुलिसवालों के साथ हो चुका है. बताया जाता है कि यह सिलसिला आज से नहीं, बल्कि डेढ़ महीने से अधिक समय से चला आ रहा है.

Police Ghost, Raipur
पुलिस वाहन में रखा नींबू और पूजा ​सामाग्री.


गाड़ी में रखते हैं नींबू-मिर्च
पुलिसकर्मी उस वाहन में रखे नींबू-मिर्च और लाल कपड़े में पूजा अर्चना कर बांधी गई सामग्री लेकर चलते हैं. इस वाहन में संकटमोचन बजरंगबली भी हैं. इतना ही नहीं इस वाहन में सामने बोनट पर भी पूजा पाठ की जाती है. बताया जा रहा है कि बैगा (झाड़फूंक करने वाला) से भी पुलिसकर्मियों द्वारा झाड़फूंक कराई जा चुकी है.
Loading...

Raipur police, Chhattisgarh, News
यह वही पुलिस वाहन है, जिसमें पुलिसवालों को भूत का डर सताता है.


...तो कोई गला दबा देता है
इस वाहन में चलने वाले कितनी दहशत में हैं, उसका अंदाजा एक वायरल आडियो से लगाया जा सकता है. इसमें एक आरक्षक अपने अफसर से कह रहा है कि किस तरह पुलिसकर्मियों को डर लग रहा है और कोई उनका गला दबाता है. अधिकारी भी मान रहे हैं कि डायल 112 के एक वाहन को लेकर इस तरह की शिकायत आई है. हालांकि, अधिकारी इसे पुलिकर्मियों का वहम करार दे रहे हैं. एएसपी डायल 112 धर्मेंद्र सिंह का कहना है कि इस संबंध में शिकायत मिली है, लेकिन ये एक वहम हो सकता है. मामले की जांच करने की बात कही गई है.

ये भी पढ़ें:

बाथरूम में गिरे सीएम भूपेश बघेल के पिता, दरवाजा तोड़कर निकाला गया बाहर
बहन को भेजा घर से दूर, फिर भाइयों ने उसके प्रेमी का किया ये हाल 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2019, 6:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...