Assembly Banner 2021

शर्म करो सरकार: गंदा पानी पीने को मजबूर हैं ये गांव वाले, ऐसे हालातों में जीने को मजबूर

छत्तीसगढ़ के कुंदरू से परेशान करती ये तस्वीरें सामने आई हैं.

छत्तीसगढ़ के कुंदरू से परेशान करती ये तस्वीरें सामने आई हैं.

बलरामपुर जिले की हालत बहुत खराब है. यहां के कुंदरू गांव के लोग गंदा पानी पीने को मजबूर हैं. सीईओ का कहना है कि एक टीम उनकी देखभाल के लिए जाएगी और साफ पानी की व्यवस्था करेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 27, 2021, 3:15 PM IST
  • Share this:
बलरामपुर. बलरामपुर जिले के अंतर्गत आने वाले कुंदरू गांव में ग्रामीणों की स्थिति दयनीय है. यहां हैंडपंप न होने की वजह से लोग गंदा पानी पीने को मजबूर हैं. जमीन से निकला गंदा पानी की कुछ तस्वीरें भी सामने आ गई हैं.

इस मामले को लेकर बलरामपुर जिला पंचायत की सीईओ का कहना है कि एक टीम इस मामले की जांच करेगी. ग्रामीणों के लिए साफ पानी की व्यवस्था की जाएगी, अन्यथा वे बीमार पड़ जाएंगे. गौरतलब है कि ग्रामीणों की जो तस्वीरें सामने आई है, उनमें वे जमीन से निकला गंदा पानी पी रहे हैं. सभी गांववाले बर्तनों के साथ ऐसी जगह इकट्ठा हैं, जहां से थोड़ी-थोड़ी मात्रा में गंदा पानी निकल रहा है.

कांकेर में गर्मी शुरू होने से पहले ही गहराया पेयजल संकट



छत्तीसगढ़ के कांकेर नगर पालिका क्षेत्र में गर्मी शुरू होने से पहले ही पेयजल संकट गहरा गया है. नगर पालिका इलाके में पिछले एक महीने से पानी की सप्लाई ठीक तरीके से नहीं हो रही है, जिससे लोगों को पीने के पानी के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है. इस समस्या से समाधान नहीं होने से आम लोग बेहद परेशान है. नगर पालिका पेयजल संकट से निपटने कितनी मुस्तैद है, इसकी पोल भी खुल गई है. स्थानीय लोगों का कहना है कि दो-तीन दिनों में एक टैंकर पानी आता है, जिससे किसी तरह गुजारा करने की मजबूरी हो जाती है.
शिकायत करने के बाद भी कार्रवाई नहीं

शिकायत करने के बाद भी नगर पालिका प्रशासन पेयजल उपलब्ध कराने कोई पहल करता नहीं दिख रहा है. इससे नाराज लोगों ने टेपनल का कनेक्शन कटवा लेने की बात कही है. जलसंकट के चलते आए दिन विवाद की स्थिति बन रही है. बावजूद इसके नगर पालिका के जिम्मेदार अधिकारी इस समस्या से निपटने गंभीर नजर नहीं आ रहे है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज