• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • कोयले पर सियासत: CM भूपेश बघेल ने पूछा- कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी छत्तीसगढ़ किस मकसद से आए हैं?

कोयले पर सियासत: CM भूपेश बघेल ने पूछा- कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी छत्तीसगढ़ किस मकसद से आए हैं?

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोयला संकट पर सवाल किए हैं. (File)

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोयला संकट पर सवाल किए हैं. (File)

Coal Crisis: देशभर में कोयला संकट को लेकर सियासत हो रही है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस मसले को लेकर केन्द्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी के कोरबा प्रवास को लेकर सवाल उठाए हैं.

  • Share this:

    रायपुर/बिलासपुर. बिजली उत्पादन के लिए कोयले की कमी के बीच केन्द्रीय कोल मंत्री प्रहलाद जोशी छत्तीसगढ़ पहुंचे हैं. राज्य के बिलासपुर में चकरभाठा एयरपोर्ट से बुधवार को सड़क के रास्ते ही केन्द्रीय मंत्री कोरबा जाएंगे. कोल संकट के बीच केन्द्रीय मंत्री जोशी ने कहा कि ”कोल उत्पादन में तेजी लाने के लिए एसईसीएल में अधिकारियों से मुलाकात करूंगा. मैं खुद खदान जाकर समीक्षा करूंगा. बिजली उत्पादन के लिए कोई समस्या नहीं होगी.” बता दें कि देशभर में कोल संकट को लेकर सियासत हो रही है. छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल ने केन्द्रीय मंत्री के कोरबा प्रवास को लेकर सवाल उठाए हैं.

    सीएम भूपेश बघेल ने रायपुर में मीडिया से चर्चा में केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी के छत्तीसगढ़ प्रवास पर निशाना साधा. सीएम भूपेश ने कहा- ”पहले तो भारत सरकार ने कहा कि कोयले का कोई संकट नहीं है. अगर ऐसा है तो दर्जनों पावर प्लांट विभिन्न राज्यों में बंद क्यों पड़े हुए हैं. कोयले की कमी नहीं है तो कोयला मंत्री छत्तीसगढ़ क्यों आ रहे हैं? वह बिलासपुर कोरबा क्यों जा रहे हैं? भारत सरकार को स्वीकार करना चाहिए कि कोयले की कमी है?” सीएम भूपेश बुधवार को बिलासपुर जिले के रतनपुर प्रवास पर हैं. रतनपुर रवाना होने से पहले उन्होंने रायपुर में मीडिया से चर्चा में केन्द्रीय मंत्री के छत्तीसगढ़ प्रवास पर सवाल उठाए.

    कोरबा में कई बैठकें

    केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी आज कोरबा जिले में एसईसीएल में कई बैठकें करेंगे. वे गेवरा में SECL अफसरों की बैठक लेंगे. इस बैठक में कोयला खनन और आपूर्ति को लेकर चर्चा करेंगे. मंत्री के अलावा कोल इंडिया के चेयरमैन प्रमोद अग्रवाल भी छत्तीसगढ़ पहुंचे हैं. केन्द्रीय मंत्री के साथ वो भी अधिकारियों की बैठक में शामिल होंगे. बताया जा रहा है कि केन्द्रीय मंत्री और चेयरमैन साथ में ही माइंस जाएंगे और खनन की स्थिति का जायजा लेंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज