बेंगलुरू से 180 मजदूरों के साथ रायपुर एयरपोर्ट पहुंची श्रमिक स्पेशल फ्लाइट, सब होंगे क्वारंटाइन
Raipur News in Hindi

बेंगलुरू से 180 मजदूरों के साथ रायपुर एयरपोर्ट पहुंची श्रमिक स्पेशल फ्लाइट, सब होंगे क्वारंटाइन
दूसरी बार श्रमिक स्पेशल फ्लाइट छत्तीसगढ़ पहुंची.

बेंगलुरू से दूसरी बार प्रवासी मजदूरों को एयरलिफ्ट कर छत्तीसगढ़ लाया गया, हैदराबाद लाॅ यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्रों की मदद से मजदूर की घर वापसी हुई है.

  • Share this:
रायपुर. लॉकडाउन (Locdown 5.0) की वजह से फंसे मजदूरों की एक बार फिर घर वापसी हुई है. प्लास्टिक के थेले और बैग में अपनी दुनिया समेटे प्रवासी मजदूर रायपुर एयरपोर्ट (Swami Vivekananda Airport, Raipur) पहुंचे. सभी के चेहरों पर घर पहुंचने की खुशी साफ दिख रही थी. बेंगलुरू से फिर एक बार मजदूरों को एयरलिफ्ट (Airlift) कर छत्तीसगढ़ लाया गया है. बेंगलुरू और हैदराबाद लॉ यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्रों की मदद से प्रवासी मजदूर अपने राज्य पहुंच सके हैं. कोरोना के संकट काल में ये सभी मजदूर कर्नाटक में फंसे हुए थे. ऐसे समय में लॉ यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र मजदूरों की मदद के लिए सामने आए. उन्होंने एयरलाइंस कंपनी से बात करके मजदूरों के लिए स्पेशल फ्लाइट (Special Flight) कराई गई, जिसकी टिकट का खर्चा लॉ यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्रों द्वारा ही वहन किया गया.

गुरुवार को छत्तीसगढ़ की पहली श्रमिक स्पेशल फ्लाइट रायपुर एयरपोर्ट पर पहुंची थी. इस फ्लाइट से 179 मजदूर वापस छत्तीसगढ़ पहुंचे थे. इसके भी टिकट का खर्च बेंगलुरू और हैदराबाद लाॅ यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्रों ने ही उठाया था. रायपुर एयरपोर्ट पर सभी की स्क्रीनिंग के बाद बस से अपने घर रवाना कर दिया गया था.

एयरपोर्ट में की गई थी खास तैयारी



180 मजदूरों को बेंगलुरु से लेकर ये श्रमिक स्पेशल फ्लाइट रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पहुंची. बेंगलुरू से श्रमिक स्पेशल फ्लाइट सुबह 11:00 बजे उड़ान भरकर दोपहर 12:50 मिनट पर रायपुर पहुंची. फ्लाइट में रायपुर समेत बलौदाबाजार, महासमुंद, मुंंगेली, जांजगीर-चांपा, पेंड्रा, गौरेला, मरवाही और नारायणपुर के मजदूर वापस लौटे हैं. एयरपोर्ट में सभी मजदूरों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई और स्वास्थ्य विभाग द्वारा जांच भी कराई गई।. मजदूरों के लिए राज्य सरकार ने एयरपोर्ट में विशेष व्यवस्था कर रखी थी. गृह जिले जाने के लिए एयरपोर्ट परिसर में बस भी लगवाई गई है. नाश्ता और भोजन देने के बाद मजदूरों को उनके गृह जिले रवाना किया गया. सभी को उनके गृहग्राम में ही क्वारंटाइन किया जाएगा.
shramik special flight, shramik special flight at raipur airport, raipur airport, special fight, migrant workers, lockdown 5.0, unlock 1.0, प्रवासी मजदूर, प्रवासी मजदूरों की घर  वापसी, रायपुर एयरपोर्ट, श्रमित स्पेशल फ्लाइट, छत्तीसगढ़  पहुंची श्रमिक स्पेशल फ्लाइट, quarantine
सभी को गृहग्राम में क्वारंटाइन किया जाएगा.


एयरपोर्ट डायरेक्टर राकेश आर सहाय ने जानकारी दी कि स्पेशल फ्लाइट 6E9405 दोपहर 12 बजकर 50 मिनट पर 180 मजदूरों को लेकर रायपुर पहुंची. इससे पहले 4 जून को भी एक फ्लाइट 179 मजदूरों को लेकर पहुंची थी.

 

ये भी पढ़ें: 

Chhattisgarh COVID-19 Update: कोरोना का कोहराम, 24 घंटे में 93 नए केस, एक्टिव मरीज हुए 565 

Chhattisgarh Weather Update: छत्तीसगढ़ के 18 जिलों में तेज बारिश के आसार, ऑरेंज अलर्ट 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading