लाइव टीवी

दुर्गः हरिद्वार जाने की तैयारी कर रहे थे मजदूर, अचानक कैंसिल हो गई स्पेशल ट्रेन
Raipur News in Hindi

Devwrat Bhagat | News18 Chhattisgarh
Updated: May 20, 2020, 1:44 PM IST
दुर्गः हरिद्वार जाने की तैयारी कर रहे थे मजदूर, अचानक कैंसिल हो गई स्पेशल ट्रेन
स्टेशन में बच्चे की मदद की गई. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रेलवे (Indian Railway) का कहना है कि अपरिहार्य कारणों से ट्रेन को पोस्टपोंड कर दिया गया है. रेलवे ने यात्रियों की कम संख्या का भी जिक्र किया है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में फंसे उत्तराखंड (Utt) के प्रवासी मजदूरों को घर वापसी के लिए थोड़ा और इंतजार करने पड़ सकता है. दुर्ग से हरिद्वार के बीच चलाई जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन (Shramik special train) को स्थगित कर दिया गया है. तय शेड्यूल के लिए आज यानी बुधवार को दुर्ग स्टेशन से करीब दोपहर 12 बजे इस ट्रेन को निकलना था. लेकिन नए आदेश के मुताबिक ट्रेन को स्थगित कर दिया गया है. रेलवे का कहना है कि अपरिहार्य कारणों से ट्रेन को पोस्टपोंड कर दिया गया है. रेलवे ने यात्रियों की कम संख्या का भी जिक्र किया है.  माना जा रहा है कि नई टाइमिंग जल्द जारी की जा सकती है.

मालूम हो कि लॉकडाउन के चलते छत्तीसगढ़ में फंसे उत्तराखंड और हिमांचल प्रदेश के प्रवासी श्रमिकों को उनके राज्य ले जाने के लिए 20 मई को बिलासपुर से हरिद्वार के लिए स्पेशल ट्रेन रवाना की जानी थी. पहले के शेड्यूल के मुताबिक ये ट्रेन बिलासपुर से छूटने के बाद भाठापारा, रायपुर और दुर्ग स्टेशन पर रूकती, फिर यहां से दोनों राज्यों के प्रवासी श्रमिक को लेकर निकलती.

इन इलाकों में फंसे हैं मजदूर



सरकार द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक इस स्पेशल ट्रेन में बिलासपुर, बलरामपुर, जांजगीर-चांपा, जशपुर, कोरिया, कोरबा, मुंगेली, रायगढ़, सूरजपुर, सरगुजा और गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही जिले में लॉकडाउन की वजह से फंसे उत्तराखंड और हिमांचल प्रदेश के प्रवासी श्रमिक को रवाना करने की तैयारी थी. पहले के रूट के मुताबिक भाठापारा स्टेशन से बलौदाबाजार, बेमेतरा तथा कवर्धा जिले में फंसे प्रवासी मजदूर, रायपुर स्टेशन से रायपुर, बस्तर, बीजापुर, दंतेवाड़ा, धमतरी, गरियाबंद, कांकेर, कोण्डागांव, महासमुंद, नारायणपुर तथा सुकमा जिले में फंसे मजदूर तथा दुर्ग स्टेशन से बालोद, दुर्ग, राजनांदगांव जिले में फंसे उत्तराखंड और हिमांचल प्रदेश के प्रवासी श्रमिक को ले जाने की सरकार ने योजना बनाई थी.



सरकार का सख्त निर्देश

राज्य सरकार ने क्वारंटाइन के नियमों का कड़ाई से पालन के हिदायत दी है. सभी कलेक्टरों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं. इस संबंध में गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू ने चिप्स कार्यालय से प्रदेश के सभी कलेक्टरों, संभागीय कमिश्नरों, पुलिस महानिरीक्षकों, नगर निगमों के कमिश्नरों और मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों भी ली और जरूरी निर्देश दिए. मजदूरों के अलावा दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों की जानकारी अब सख्ती तरीके से एंट्री की जाएगी.

ये भी पढ़ें: 

स्पेशलिस्ट डॉक्टर रख रहे अजीत जोगी की सेहत पर नजर, हालत अभी भी गंभीर

COVID-19: मुंगेली में कोरोना का पहला केस, आगरा से लौटे मजदूर की रिपोर्ट पॉजिटिव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 20, 2020, 1:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading