लाइव टीवी

आतंकी 'केमिकल अली' ने परिजनों को भेजे थे 1 करोड़, बैंक अकाउंट की जांच करेगी पुलिस 

Raghwendra Sahu | News18 Chhattisgarh
Updated: November 6, 2019, 10:39 AM IST
आतंकी 'केमिकल अली' ने परिजनों को भेजे थे 1 करोड़, बैंक अकाउंट की जांच करेगी पुलिस 
पुलिस के मुताबिक यहीं से आरोपी ने फर्जी पासपोर्ट और दस्तावेज तैयार किए गए थे. (File Photo)

सिमी आतंकी अजहरुद्दीन उर्फ केमिकल अली के गिरफ्तारी के मामले में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू (Home Minister Tamradhwaj Sahu) का कहना है कि पुलिस अपना काम कर रही है.

  • Share this:
रायपुर. सिमी आतंकी (Simi terrorist) अजहरुद्दीन उर्फ केमिकल अली (Azharuddin aka Chemical Ali) की गिरफ्तारी के बाद अब पुलिस की नजर उसके परिजनों पर भी है. बताया जा रहा है कि पुलिस अब अजहरुद्दीन के रिश्तेदारों के खातों की जांच करने वाली है. आशंका जताई जा रही है कि फरारी के दौरान अजहरुद्दीन ने तकरीबन 1 करोड़ से ज्यादा की रकम रायपुर (Raipur) के अलग-अलग बैंक खातों में भिजवाई थी. माना जा रहा है कि पैसों के ट्रांजेक्शन में केमिकल अली के रिश्तेदारों के साथ ही कुछ दोस्तों के बैंक अकाउंट का भी इस्तेमाल किया गया था. साथ ही केमिकल अली के दुर्ग (Durg) और भिलाई (Bhilai) में भी कई ठिकानों का पता पुलिस को चला है. पुलिस के मुताबिक यहीं से आरोपी ने फर्जी पासपोर्ट (Passport) और दस्तावेज तैयार किए गए थे. अब ये सभी ठिकाने पुलिस (Police) के रडार में आ गए हैं.

गृहमंत्री का बयान 

सिमी आतंकी अजहरुद्दीन उर्फ केमिकल अली के गिरफ्तारी के मामले में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू (Home Minister Tamradhwaj Sahu) का कहना है कि पुलिस अपना काम कर रही है. घटनाक्रम के अनुसार ही मामले में संज्ञान लिया जाता है. किसी भी मामले को पुलिस विभाग नजरअंदाज नहीं करता है. बता दें कि अभी तक पुलिस ने आतंकी केमिकल अली से कुछ खास राज उगलवा नहीं पाई है.

हैदराबाद से हुआ था गिरफ्तार

गौरतलब है कि रायपुर पुलिस (Raipur Police) ने 6 साल से फरार सिमी (इस्लामिक स्टूडेंट मूवमेंट ऑफ इंडिया) आतंकी अजहरुद्दीन को हैदराबाद एयरपोर्ट (Hyderabad Airport) को गिरफ्तार किया था. आतंकी हैदराबाद से सऊदी अरब (Saudi Arab) भागने की फिराक में था. ऐन मौके पर एटीएस (Anti-Terrorism Squad) और पुलिस की टीम ने धावा बोला और उसे गिरफ्तार कर लिया था. बता दें कि साल 2013 में रायपुर से 17 सिमी (इस्लामिक स्टूडेंट मूवमेंट ऑफ इंडिया) के आंतकी को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है. इस आरोपी की गिरफ्तारी के बाद कुल 18 लोगों को पुलिस अब तक हिरासत में ले चुकी है.

 

ये भी पढ़ें: 
Loading...

6 साल से फरार सिमी आतंकी 'केमिकल अली' गिरफ्तार, भागना चाहता था सऊदी अरब 

धान खरीदी विवाद: सरकार को मिला जोगी कांग्रेस का साथ, किसानों के लिए विधायक देंगे अपना वेतन 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 6, 2019, 10:33 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...