लाइव टीवी

सिमी के आतंकी केमिकल अली ने खोले कई राज, आज NIA कोर्ट में पेश करेगी पुलिस

Surendra Singh | News18 Chhattisgarh
Updated: October 14, 2019, 11:18 AM IST
सिमी के आतंकी केमिकल अली ने खोले कई राज, आज NIA कोर्ट में पेश करेगी पुलिस
छत्तीसगढ़ की पुलिस ने सिमी के आतंकी केमिकल अली से दो दिनों तक पूछताछ की है. (सांकेतिक तस्वीर)

सूत्रों के मुताबिक पुलिस को केमिकल अली (Chemical Ali) ने पूछताछ में बताया कि साल 2013 में सिमी (SIMI) के सरगना उमेर सिद्दीकी की गिरफ्तारी के बाद वो डर गया था.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की पुलिस (Police) ने सिमी (स्टूडेंट ऑफ इस्लामिक मूवमेंट इंडिया) के आतंकी (Terrorist) केमिकल अली (Chemical Ali) से दो दिनों तक पूछताछ की है. इस दौरान केमिकल अली उर्फ अजरुदीन उर्फ अज़हर ने कई चौकाने वाले खुलासे पुलिस के सामने किए हैं. पूछताछ की प्रक्रिया पूरी होने के बाद आज पुलिस (Police) कैमिकल अली को एनआईए कोर्ट (NIA Court) बिलासपुर में पेश करेगी. इसके लिए रायपुर (Raipur) पुलिस की टीम बिलासपुर (Bilaspur) के लिए रवाना हो चुकी है. दोपहर में उसे एनआईए कोर्ट में पेश किए जाने की संभावना है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस के सामने केमिकल अली (Chemical Ali) ने कई राज खोले हैं. केमिकल अली ने पूछताछ में बताया कि साल 2013 में सिमी के सरगना उमेर सिद्दीकी की गिरफ्तारी के बाद वो डर गया था. इसके बाद फर्जी मेडिकल रिपोर्ट पर पासपोर्ट बनाकर वो फरार हो गया. इसमें उसे छत्तीसगढ़ के लोगों ने मदद की थी. इसके अलावा उसने और भी कई खुलासे किए हैं. पुलिस उसे एनआईए कोर्ट में पेश करने के बाद उसकी रिमांड बढ़ाने की मांग कर सकती है.

Chhattisgarh
गया में हमले का आरोपी सिमी आतंकी केमिकल अली. फाइल फोटो.


दुर्ग के दोस्त ने की मदद

सूत्रों के मुताबिक केमिकल अली ने बताया कि पुलिस की गिरफ्त से बचने वह भागकर दुर्ग-भिलाई में छिपने के लिए पहुंचा. वहां उसकी मदद दुर्ग के ही एक दोस्त ने की थी. उसके दोस्त ने न केवल उसका पासपोर्ट, वीजा बनवाकर दिया, बल्कि सऊदी अरब भेजने में भी मदद की थी. वह कई महीनों तक नागपुर, मुंबई और उत्तर प्रदेश में फरारी काटता रहा. फिर सऊदी अरब चला गया. वहां छह साल तक टैक्सी ड्राइवरी के साथ सुपर मार्केट में काम किया. बता दें कि केमिकल अली गया में आतंकी हमला मामले में आरोपी है. उसे बीते शुक्रवार को पुलिस ने हैदराबाद से गिरफ्तार किया था. इसके बाद दो दिन की रिमांड लेकर पूछताछ की.

ये भी पढ़ें: दिल्ली वालों को भाया छत्तीसगढ़ी व्यंजनों का जायका, चख रहे फरा, चीला, खुरमी का स्वाद 

धमतरी पुलिस के जवानों को अनहोनी की आशंका, टोने-टोटके ले रहे सहारा! 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 14, 2019, 11:18 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...