कांग्रेस की सरकार बनते ही झीरम नरसंहार मामले में कड़ाई के संकेत, गठित होगी SIT
Raipur News in Hindi

कांग्रेस की सरकार बनते ही झीरम नरसंहार मामले में कड़ाई के संकेत, गठित होगी SIT
भूपेश बघेल. फाइल फोटो.

भूपेश बघेल ने राजभवन में दावा पेश करने के बाद मीडिया से चर्चा की. इसमें भूपेश बघेल ने कहा कि झीरम घाटी हमला मामले में एसआईटी (स्पेशल इन्वेस्टिंग टीम) गठित की जाएगी.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान हो चुका है. भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री बनाए जाने की घोषणा कर दी गई है. प्रदेश कांग्रेस कार्यायल राजीव भवन में विधायक दल की बैठक के बाद इसका ऐलान कर दिया गया है. रविवार को छत्तीसगढ़ के सीएम पद के दावेदार दिल्ली से रायपुर पहुंचे. कांग्रेस ने नई सरकार बनाने का दावा राजभवन में पेश कर दिया है. इसके बाद नई सरकार के नए संकेत मिलने शुरू हो गए हैं.

(ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में हताश कांग्रेस के लिए संजीवनी बने भूपेश बघेल होंगे नए मुख्यमंत्री- जानें खास बातें)

भूपेश बघेल ने राजभवन में दावा पेश करने के बाद मीडिया से चर्चा की. इसमें भूपेश बघेल ने कहा कि झीरम घाटी हमला मामले में एसआईटी (स्पेशल इन्वेस्टिंगेशन टीम) गठित की जाएगी. इससे पहले मीडिया से चर्चा में अंबिकापुर से विधायक टीएस सिंहदेव ने भी कहा कि झीरम घाटी मामले में एसआईटी गठित होगी. किसानों का कर्ज माफी करना सरकार की पहली प्राथमिकता होगी.



ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री होंगे भूपेश बघेल, 17 दिसंबर को लेंगे शपथ



बता दें कि मई 2013 में बस्तर के दरभा स्थित झीरमघाटी में नक्सलियों ने कांग्रेस काफिले पर हमला कर दिया था. इसमें तत्कालीन कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार पटेल, विद्याचरण शुक्ल, महेन्द्र कर्मा सहित दिग्गज कांग्रेस नेताओं की हत्या नक्सलियों ने कर दी थी. इसी मामले में कांग्रेस लगातार एसआईटी गठित करने की मांग कर रही थी. अब सरकार में आने के बाद कांग्रेस ने मामले में एसआईटी गठित करने की बात कही है.

ये भी पढ़ें: VIDEO: भूपेश बघेल की मां बोलीं- चार दिनों से सजी थी थाली, अब करेंगे 'राजतिलक'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading