लाइव टीवी

रायपुर में पहली बार तस्करों से मिला स्मैक, पंजाब के 3 ड्रग स्मगलर गिरफ्तार

Raghwendra Sahu | News18 Chhattisgarh
Updated: October 1, 2019, 6:38 PM IST
रायपुर में पहली बार तस्करों से मिला स्मैक, पंजाब के 3 ड्रग स्मगलर गिरफ्तार
नशीले पदार्थ की कीमत तकरीबन 5 लाख बताई जा रही है. (Demo pic)

नशीले पदार्थ को रायपुर सहित प्रदेश के बाकी इलाकों में खपाने की इनकी प्लानिंग थी.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) में काफी तेजी से नशे (Drugs) का कारोबार फैलता जा रहा है. यहां सक्रिय कई गैंग (Gang) दूसरे राज्यों से नशे का सामान लाकर यहां खपाने की कोशिश कर रहे हैं. आए दिन गांजा और नशीली दवाओं की खेप पुलिस जब्त कर रही है. इस कड़ी में रायपुर पुलिस (Raipur Police) को एक बड़ी सफलता मिली है. पहली बार राजधानी (Capital) रायपुर में स्मैक (Smack) बरामद हुई है. पुलिस ने दूसरे राज्य के तीन आरोपियों से स्मैक और डोडा बरामद किया है. इन नशीले पदार्थ की कीमत तकरीबन 5 लाख बताई जा रही है.

पंजाब के बताए जा रहे आरोपी

मिली जानकारी के मुताबिक, रायपुर पुलिस ने नशीले पदार्थ के साथ 3 आरोपियों को पकड़ा. आरोपियों से  पुलिस ने 20 ग्राम स्मैक और 20 किलो प्रतिबंधित डोडा चूरा बरामद किया है. तीन आरोपी पंजाब (Punjab) के बताए जा रहा हैं. आरोपियों का नाम हरभजन सिंह, गुरुजन सिंह और अर्जुन सिंह बताया जा रहा है. सभी पंजाब के तरणतारण के रहने वाले बताए जा रहे हैं. नशीले पदार्थ को रायपुर सहित प्रदेश के बाकी इलाकों में खपाने की इनकी प्लानिंग थी.

drugs in raipur, रायपुर में ड्रग्स
आरोपियों से मिला ड्रग्स.


ऐसे आए पकड़ में

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, पिछले कुछ दिनों से पुलिस को बिहार (Bihar) और पंजाब से शहर में नशीले पदार्थों की तस्करी किए जाने की सूचना मिल रही थी. तस्कर ट्रक के सहारे नशीले पदार्थ की सप्लाई किया करते थे. बताया जा रहा है कि ये तीनों आरोपी रायपुर के कबीर नगर इलाके में रह रहे थे. पुलिस को काफी दिनों से इनके संदिग्ध गतिविधियों की सूचना मिल रही थी.

इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने शहर के अलग-अलग इलाकों में संदिग्ध लोगों की पहचना शुरू कर दी. इसी दौरान पुलिस को सूचना मिली कि कबीर नगर इलाके में स्मैक और डोडा जैसे नशीले पदार्थ सप्लाई किया जा रहा है. सूचना मिलने के बाद पुलिस (Police) ने सादे वर्दी में इलाके में जवान तैनात कर दिए. कार्रवाई करते हुए पुलिस ने नशीले पदार्थ के साथ तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.ये भी पढ़ें: 

चित्रकोट उपचुनाव: BJP ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, ये 'खास' चेहरे करेंगे प्रचार 

मार्कफेड का असिस्टेंट मैनेजर गिरफ्तार, नाबालिग से छेड़छाड़ का आरोप 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 1, 2019, 6:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर