लाइव टीवी

स्मार्ट सिटी रैंकिंग: पुराने रायपुर की परफार्मेंस में सुधार, नवा रायपुर 3 अंक नीचे लुढ़का
Raipur News in Hindi

Devwrat Bhagat | News18 Chhattisgarh
Updated: March 17, 2020, 12:47 PM IST
स्मार्ट सिटी रैंकिंग: पुराने रायपुर की परफार्मेंस में सुधार, नवा रायपुर 3 अंक नीचे लुढ़का
नवा रायपुर (Naya Raipur) की रैंकिंग में गिरावट आई है.

केंन्द्र सरकार ने इस साल जनवरी माह में 100 शहरों की रैंकिंग जारी की थी. इसके दो माह बाद मार्च में जारी की गई रैंकिंग में ये फेरबदल देखने को मिला है.

  • Share this:
रायपुर.  देशभर के 100 स्मार्ट शहरों (Smart City) की इस महीने जारी की गई रैंकिंग (Ranking) में सुधार करते हुए पुराने रायपुर (Raipur) ने 56वें स्थान पर अपनी जगह बनाई है. इसके पहले की रैंकिंग में रायपुर 68वें स्थान पर था. इसके बाद अब 12 पायदान का उछाल पुराने शहर ने लिया है. लेकिन नई राजधानी, नवा रायपुर (Naya Raipur) की रैंकिंग में गिरावट आई है. 100 शहर में 83वें स्थान से लुढ़कर नवा रायपुर 86वें स्थान पर पहुंच गया है. वहीं रैंकिंग में प्रदेश के बिलासपुर (Bilaspur) को 65वां स्थान मिला है. केंन्द्र सरकार ने इस साल जनवरी माह में 100 शहरों की रैंकिंग जारी की थी. इसके दो माह बाद मार्च में जारी की गई रैंकिंग में ये फेरबदल देखने को मिला है.

मार्च में जारी हुई थी रैंकिंग
 आपको बता दें कि पिछले साल जून में जारी रैंकिंग में रायपुर 66वें स्थान पर था और फिर जनवरी 2020 तक 68वें स्थान पर आ गया. लेकिन इस महीने जारी हुई रैंकिंग में सुधार हुआ है और अब रायपुर 56वें नंबर पर आ गया है. स्मार्ट सिटी के अधिकारियों के मुताबिक पिछले साल लोकसभा और फिर नगरीय निकाय चुनाव की वजह से कई प्रोजेक्ट्स के टेंडर ओपन नहीं हो पाए थे. नई शहर सरकार बनने के बाद अब तक 22 से ज्यादा टेंडर ओपन किए गये है. वहीं काम में भी तेजी आई है जिसकी वजह से रैंकिंग में सुधार हुआ है.









नई शहर सरकार बनने के बाद अब तक 22 से ज्यादा टेंडर ओपन किए गये है.



नवा रायपुर रैंकिंग में लुढ़का














ये भी पढ़ें: 




News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 17, 2020, 11:27 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading