EXCLUSIVE: इंजीनियरिंग छोड़ रायपुर की स्निग्धा कर्महे ने बॉलीवुड में बनाई पहचान, खास बातचीत

आर्ट डायरेक्टर स्निग्धा कर्महे ने इंजीनियरिंग करने के बाद अंधाधुन, सुई-धागा और ब्योमकेश बख्शी जैसी फिल्मों और उनके गानों में सेट डिजाइन कर बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई है.

Devwrat Bhagat | News18 Chhattisgarh
Updated: February 14, 2019, 12:08 PM IST
Devwrat Bhagat
Devwrat Bhagat | News18 Chhattisgarh
Updated: February 14, 2019, 12:08 PM IST
इंजीनियरिंग का पेशा छोड़कर रायपुर की ये बेटी बॉलीवुड में लाखों कमा रही है. हम बात कर रहे हैं आर्ट डायरेक्टर स्निग्धा कर्महे की, जिन्होंने अंधाधुन, सुई-धागा और ब्योमकेश बख्शी जैसी फिल्मों और उनके गानों में सेट डिजाइन कर बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई है.

बॉलीवुड फिल्मों में बतौर आर्ट डायरेक्टर काम कर रहीं स्निग्धा कर्महे का कहना है कि उन्होंने घरवालों की जिद की वजह से रायपुर नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग (एनआईटी) से आईटी में इंजीनियरिंग की पढ़ाई की. हालांकि स्निग्धा के दिल को कुछ और ही मंजूर था और इसलिए उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करने के बाद सीधे मायानगरी की राह पकड़ ली.



स्निग्धा पहले फिल्म डायरेक्टर बनना चाहती थी लेकिन स्ट्रगल के दौरान पैसों की जरूरत ने उन्हें आर्ट डिजाइनर बना दिया. फिर इस काम में उन्हे मजा आने लगा, साथ ही पैसे भी काफी मिलने लगे. पीपली लाइव से असिस्टेंट आर्ट डायरेक्टर के रूप में शुरुआत करने वाली स्निग्धा 350 एड फिल्म के लिए सेट डिजाइन कर चुकी हैं. साथ ही कैलकेटा किस और हनी सिंह के गानों के लिए भी स्निग्धा ने सेट डिजाइन किया है, लेकिन हाल ही में सुई-धागा के आर्ट डायरेक्शन और अंधाधुन का सेट तैयार करने पर उन्हें बड़ी पहचान मिली.

स्निग्धा की काम की तारीफ खुद अमिताभ बच्चन, आदित्य चोपड़ा, रणबीर सिंह, श्रीराम राघवन  और नागराज मंजूले जैसे बॉलीवुड सेलेब्स कर चुके हैं.

येे भी पढ़ें:- कृषि विश्वविद्यालय में सहायक प्राध्यापकों की भर्ती में बड़ी गड़बड़ी की आशंका

येे भी पढ़ें:- क्लास में ​गिरी पेन उठाने से नाराज शिक्षक ने छात्र को मारी डस्टर, सिर फटा
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...