लाइव टीवी

बस्तर में अपने ही साथियों पर गोली क्यों चला रहे हैं जवान, टीम कर रही जांच: गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू

Mamta Lanjewar | News18 Chhattisgarh
Updated: February 3, 2020, 1:39 PM IST
बस्तर में अपने ही साथियों पर गोली क्यों चला रहे हैं जवान, टीम कर रही जांच: गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू
गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने बस्तर सुरक्षा बल के जवानों को लेकर बयान दिया. (File Photo)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में लगातार सुरक्षा बलों के जवानों के खुद के साथियों पर गोली चलाने के मामले पर प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू (Home Minister Tamradhwaj Sahu) का बयान आया है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बस्तर (Bastar) में नक्सल (Naxal) मोर्चे पर तैनात जवान अपने ही साथियों पर गोली चला रहे हैं. ताजा मामला बीजापुर (Bijapur) के भैरमगढ़ के सीएएफ (CAF) कैंप की है. यहां 1 फरवरी की शाम को कैम्प में ही एक जवान ने अपने ही 2 अन्य साथी जवानों पर गोलियां चला दीं. इससे एक जवान रविरंजन की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि दूसरा जवान घायल हो गया. आरोपी जवान दयाशंकर शुक्ला ने खुद पर भी गोली चलाई, जिससे उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. इससे पहले 4 दिसंबर 2019 को नारायणपुर में आईटीबीपी के एक जवान ने अपने साथियों पर गोली चलाई थी. इसमें 7 जवनों की मौत हो गई थी.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में लगातार सुरक्षा बलों के जवानों के खुद के साथियों पर गोली चलाने के मामले पर प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू (Home Minister Tamradhwaj Sahu) का बयान आया है. गृहमंत्री साहू ने कहा कि ऐसे मामलों की उच्चतम अधिकारियों से जांच करवाई जा रही है. सरकारी योजनाओं के चलते कोई घटना नहीं हो रही है. उन्होंने कहा कि आपसी विवाद में अलग अलग घटना सामने आई है. शासकीय तौर पर कोई गलतियां नहीं हो रही हैं. ताम्रध्वज साहू ने कहा कि घटनाओं को देखते हुए जवानों को समझाइश दी जा रही है. विवाद की स्थिति में वरिष्ठ अधिकारियों से संपर्क बनाने निवेदन किया जा रहा है.

रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई
गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि जांच के बाद वरिष्ठ अधिकारी क्या रिपोर्ट देते हैं. यह देखने वाली बात होगी. उनकी रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी. जवानों को बराबर सुविधा दी जाती है. परिवार से मिलने का समय भी दिया जाता है. इसकी शासकीय तौर पर कोई गलती नहीं है. उनके आपसी विवाद होते हैं. अलग-अलग घटनाक्रम पर अलग-अलग परिस्थितियां होती हैं. इस पर जांच की जाती है. यह प्रशिक्षित लोग होते हैं. इन पर कड़ाई नहीं की जा सकती उन्हें समझाइश दी जाती है.

ये भी पढ़ें:
CM भूपेश बघेल ने ट्वीट की पत्नी के साथ वाली फोटो, लिखी 'दिल की बात' 

बस्तर में अपने ही साथियों को क्यों मार रहे हैं नक्सल मोर्चे पर तैनात सुरक्षाबलों के जवान? 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 1:39 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर