प्रियंका गांधी के समर्थन में उतरे सीएम भूपेश बघेल, पीड़ित परिवार से मिलने जाएंगे सोनभद्र

सीएम भूपेश बघेल शनिवार को उत्तर प्रदेश जाएंगे. वहीं सोनभद्र में पीड़ित परिवारों से मुलाकात भी करेंगे.

News18 Chhattisgarh
Updated: July 20, 2019, 1:05 PM IST
प्रियंका गांधी के समर्थन में उतरे सीएम भूपेश बघेल, पीड़ित परिवार से मिलने जाएंगे सोनभद्र
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि सोनभद्र में आदिवासियों का नरसंहार हुआ है. (फाइल फोटो)
News18 Chhattisgarh
Updated: July 20, 2019, 1:05 PM IST
उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के नरसंहार मामले में तब बड़ा रूप ले लिया जब कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा अचानक पीड़ितों से मिलने पहुंच गई. शुक्रवार को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी को उत्तर प्रदेश पुलिस ने सोनभद्र जाने से रोक​ दिया था. साथ ही प्रशासन ने उन्हें हिरासत में ले लिया था. इस पूरे मामले की छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कड़े शब्दों में निंदा की है. मुख्यमंत्री ने कहा कि 9 आदिवासियों की जहां हत्या हो गई थी, उस पीड़िता परिवार से मिलने प्रियंका गांधी जा रही थीं तो उन्हे गिरफ्तार कर लिया गया. सीएम बघेल ने जहां प्रियंका गांधी का समर्थन किया है वहीं यूपी सरकार को घेरा भी है. बता दें कि सीएम भूपेश बघेल शनिवार को उत्तर प्रदेश जाएंगे. वहीं सोनभद्र में पीड़ित परिवारों से मुलाकात भी करेंगे. साथ ही सीएम बघेल प्रियंका गांधी से भी मुलाकात करेंगे.

सीएम भूपेश बघेल ने कही ये बात

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि सोनभद्र में आदिवासियों का नरसंहार हुआ है. पीड़ित परिवार से मिलने जाने पर कांग्रेस कि राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी को गिरफ्तार कर लिया गया.  जब कोई घटना होती है ये मानवीय दृष्टिकोण है, राजनीतिक पार्टी के लोग जाते है. पीड़ित परिवार से मिलते है. घटना कही भी हो सकती है.

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में 10 लोगों की हत्या का मामला शांत होता नहीं दिख रहा. वह मिर्जापुर स्थित चुनार गेस्ट हाउस में ही रुकी हुई है, जहां पीड़ित परिवारों के परिजनों ने आकर उनसे मुलाकात की.
मुख्यमंत्री ने कहा कि 9 आदिवासियों की जहां हत्या हो गई थी, उस पीड़िता परिवार से मिलने प्रियंका गांधी जा रही थीं तो उन्हे गिरफ्तार कर लिया गया.


सीएम बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भीमा मंडावी की नक्सलियों ने हत्या कर दी थी, तब भाजपा के लोगों के जाने की व्यवस्था की थी. राजनीतिक दल के लोगों को घटना स्थल जाने से रोककर योगी आदित्यनाथ क्या छुपाना चाहती है?  सोनभद्र में धरने पर बैठने के सवाल पर सीएम ने कहा कि कहा प्रियंका गांधी से मिलेंगे. उसके बाद जो निर्देश होगा करेंगे. प्रियंका गांधी को गिरफ्तर करना अलोकतांत्रिक है, इसकी निंदा करता हूं. कांग्रेस के प्रदेशव्यापी धरने पर सीएम बघेल ने कहा कि प्रियंका की गिरफ्तारी और केंद्र के महंगाई, पेट्रोल के दामों में वृद्धि, केरोसिन का कोटा कम किए जाने के खिलाफ धरना है.



ये भी पढ़ें: 

शिक्षाकर्मी की गिरफ्तारी को कोर्ट ने माना अवैध, शासन को देना होगा 15 लाख का मुआवजा 

कांग्रेस नेता का ऑडियो वायरल, डॉक्टर को बस्तर ट्रांसफर कराने की धमकी! 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 20, 2019, 12:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...