Road Safety World Series T20: दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हराया, विक ने उड़ा दिए अंग्रेजों के छक्के

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को एक तरफा हरा दिया.

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को एक तरफा हरा दिया.

Road Safety World Series T20: दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को 8 विकेट से कुचल दिया. हालांकि, इंग्लैंड की पूरे टूर्नामेंट में यह पहली हार है. और वो 8 अंकों के साथ दक्षिण अफ्रीका की बराबरी पर है.

  • Last Updated: March 12, 2021, 8:50 AM IST
  • Share this:
रायपुर. दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने गुरुवार को शहीद वीर नारायण  इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए रोड सेफ्टी सीरीज (Road Safety World Series T20) के अपने तीसरे मुकाबले में इंग्लैंड को 8 विकेट से हरा दिया.

इंग्लैंड को 121 रनों के कम स्कोर पर आउट करने के बाद द. अफ्रीकी टीम ने मोर्ने वान विक (46 रन, 31 गेंद, 6 चौके, 2 छक्के) के नेतृत्व में अपने बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत 13 ओवरों में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. दक्षिण अफ्रीका की तीन तीन मैचों में यह दूसरी जीत है. उसे एक मैच में हार भी मिली है. उसके खाते में अब 8 अंक हो गए हैं.

इंग्लैंड की पहली हार-अंक 8

इंग्लैंड की यह तीन मैचों में पहली हार है. उसके खाते में भी 8 अंक हैं. लेकिन बेहतर नेट रन रेट के कारण द. अफ्रीका तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है.  द. अफ्रीका ने अच्छी शुरुआत की. एंड्रयू पुटिल (23 रन, 22 गेंद, 3 चौके) ने विक  के साथ पहले विकेट के लिए 44 गेंदों पर 59 रन जोड़े. पुटिक इसी योग पर जेम्स ट्रेडवेल द्वारा बोल्ड किए गए.
42 गेंद शेष रहते मिली जीत

विक ने अल्वारो पीटरसन (नाबाद 31 रन, 18 गेंद, तीन चौके, 1 छक्का) के साथ टीम को जीत की ओर अग्रसर किया.  विक 95 के कुल योग पर आउट हुए, लेकिन इसके बाद पीटरसन और कप्तान जोंटी रोड्स (नाबाद 17 रन, 7 गेंद, 2 चौके, 1 छक्का) ने कोई और नुकसान नहीं होने दिया औऱ 42 गेंदें शेष रहते टीम को जीत दिला दी.

टॉस जीत इंग्लैंड पहले की बैटिंग



इससे पहले, टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करने उतरी इंग्लिश टीम 18.1 ओवरों में सभी विकेट गंवाकर 121 रन ही बना सकी. उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही. उसने 18 के कुल योग पर फिल मस्टर्ड (0) के रूप में अपना पहला विकेट गंवाया. दूसरे छोर पर हालांकि कप्तान केविन पीटरसन (21 रन, 12 गेंद, 5 चौके) ताबड़तोड़ अंदाज मे खेल रहे थे लेकिन इंग्लिश टीम ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए. उस्मान अफजल (10) के रूप में अंग्रेजों ने अपना दूसरा विकेट गंवाया जबकि 41 के कुल योग पर पीटरसन आउट हुए. इसी योग पर टिम ट्राटन (0) का भी विकेट गिरा.

नहीं मिला संभलने का मौका

डारेन मैडी (25 रन, 23 गेंद, 3 चौके) और क्रिस स्कोफील्ड (12) ने कुछ टिकने का प्रयास किया लेकिन थांडी शाबासाला की एक बेहतरीन गेंद पर बोल्ड होकर स्कोफील्ड 63 के कुल योग पर पवेलियन लौटे.  थांडी ने स्कोफील्ड के अलावा पीटरसन और टाटन के विकेट लिए. मस्टर्ड को गार्नेट क्रूगर ने आउट किया जबकि अफजल का विकेट रोजर टेलेमाकस ने लिया.  मैडी 91 के कुल योग पर जांडेर दे ब्रूएन की गेंद पर आउट हुए. इसी तरह कबीर अली (9) का विकेट 92 के कुल योग पर गिरा, जबकि जेम्स ट्रेडवेल (2) 119 के कुल योग पर आउट हुए. उन्हें मखाया एंटिनी ने बोल्ड किया.

हैट्रक से चूके एंटिनी  एंटिनी

ने अगली ही गेंद पर रायन साइडबाटम (0) को भी आउट कर इंग्लैंड को नौवां झटका दिया. वह हैट्रिक पर थे लेकिन मोंटी पनेसर (नाबाद 1) ने उन्हें सफल नहीं होने दिया. इंग्लैंड का अंतिम विकेट क्रिस ट्रेमलेट (23 रन, 15 गेंद, 1 चौका, 2 छक्के) के रूप में गिरा. स्थानापन्न लायड नारिस ने उनका डीप मिडविकेट पर बेहतरीन कैच लिया. द. अफ्रीका की ओर से साबालाला ने तीन सफलता हासिल की जबकि एंटिनी और ब्रूएन को दो-दो तथा क्रूगर, टेलेमाकस, और एल्वारो पीटरसन को एक-एक विकेट मिले.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज